मंगलवार, 24 अक्तूबर 2017

लोकतंत्र मंे मीडिया की भूमिका महत्वपूर्ण : नकाते

दीपावली के उपलक्ष्य मंे सूचना एवं जनसंपर्क कार्यालय मंे आयोजित हुआ स्नेह मिलन समारोह
                बाड़मेर, 24 अक्टूबर। लोकतंत्र मंे मीडिया की भूमिका महत्वपूर्ण है। यह आमजन की समस्याआंे को सामने लाने के साथ सरकार एवं प्रशासन का समय-समय पर सकारात्मक पत्रकारिता के जरिए मार्गदर्शन करता है। जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने मंगलवार को सूचना एवं जनसंपर्क कार्यालय मंे दीपावली के उपलक्ष्य मंे पत्रकारांे के साथ आयोजित स्नेह मिलन के अवसर पर यह बात कही।

                इस अवसर पर जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने कहा कि बाड़मेर मीडिया का सदैव सकारात्मक रवैया रहा है। उन्हांेने कहा कि समय-समय पर मार्गदर्शन तथा अन्य विविध पहलूआंे से रूबरू कराने मंे बाड़मेर मीडिया ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। जिला कलक्टर ने कहा कि सांप्रदायिक सौहार्द्व एवं राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़े हुए मामलांे पर समाचार लिखते समय विशेष सावधान बरते। जिला कलक्टर नकाते ने दोनांे पक्षांे को शामिल करते हुए समाचार लेखन की बात कही। उन्हांेने कहा कि मीडिया के माध्यम से प्रकाश में आए प्रकरणों को  जिला प्रशासन सकारात्मक रूप में लेकर सुधारात्मक कार्यवाही करता है। इस दौरान पुलिस अधीक्षक डा.गगनदीप सिंगला ने दीपावली के उपलक्ष्य मंे आयोजित स्नेह मिलन की सराहना करते हुए कहा कि समय-समय पर ऐसे आयोजन होने चाहिए। उन्हांेने दीपावली की हार्दिक शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर अतिरिक्त जिला कलक्टर ओ.पी.बिश्नोई एवं सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के सहायक निदेशक जीतेन्द्रसिंह नरूका ने भी दीपावली की शुभकामनाएं देते हुए पत्रकारांे से जुड़े विभिन्न मुददांे पर यथासंभव सहयोग का भरोसा दिलाया। स्नेह मिलन के दौरान पत्रकारांे की ओर से भूखंड आबंटन, टोल टैक्स से रियायत दिलाने, मीडिया सेंटर बनाने, अवैध प्रेस लिखे वाहनांे के खिलाफ कार्रवाई करने समेत अन्य मामलांे से अवगत कराया। इस दौरान वरिष्ठ पत्रकार शंकरलाल गोली, चंदनसिंह भाटी, शिवप्रकाश सोनी, प्रेमदान चारण, कन्हैयालाल डलोरा, मुकेश मथराणी, सुरेश जाटव, लाखाराम जाखड़ समेत विभिन्न प्रिंट एवं इलेक्ट्रोनिक मीडिया के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...