मंगलवार, 24 अक्तूबर 2017

देवका मंे विकसित होगा औद्योगिक क्षेत्र, आमजन ने प्रस्तुत की परिवेदनाएं

जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते की उपस्थिति मंे आयोजित हुई जन सुनवाई
                बाड़मेर, 24 अक्टूबर। देवका मंे औद्योगिक क्षेत्र विकसित करने के लिए पर्यावरणीय क्लीयरेंस के संबंध मंे मंगलवार को जन सुनवाई का आयोजन किया गया। इस दौरान जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते एवं अन्य विभागीय अधिकारियांे के समक्ष आमजन की ओर से परिवेदनाएं प्रस्तुत की गई।

                देवका ग्राम पंचायत मुख्यालय पर स्थित अटल सेवा केन्द्र मंे आयोजित जन सुनवाई के दौरान जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते, क्षेत्रीय प्रबंधक पी.के.गुप्ता एवं अन्य विभागीय अधिकारियांे के समक्ष आमजन ने परिवेदनाएं प्रस्तुत की। ग्रामीणांे की ओर से सूर्य मंदिर को संरक्षित करने तथा औद्योगिक विकास से मंदिर को किसी तरह की क्षति नहीं पहुंचने, स्थानीय लोगांे को रोजगार एवं वाहन लगाने मंे प्राथमिकता देने, तालाब मंे आगोर से पानी की आवक प्रभावित होने की आश्ंाका के मददेनजर सुव्यवस्थित तरीके से डेªनेज सिस्टम को विकसित करने समेत विभिन्न प्रकार की परिवेदनाएं प्रस्तुत की गई। इस दौरान जूनेजो की बस्ती के ग्रामीणांे की ओर से रास्ता बंद होने की आशंका जताई गई। इस पर उद्योग विभाग के अधिकारियांे ने बताया कि औद्योगिक क्षेत्र विकसित करने के दौरान करीब 60 फीट चौड़ी सड़क बनाई जाएगी। इससे जूनेजो की बस्ती की रास्ता बंद नहीं होगा। जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने ग्रामीणांे की ओर से प्रस्तुत की गई परिवेदनाआंे का समाधान करवाने का आश्वासन दिया। उन्हांेने संबंधित विभागीय अधिकारियांे को आवश्यक निर्देश दिए। इस दौरान उद्योग विभाग के अधिकारियांे की ओर से पावर प्रजेंशन के जरिए औद्योगिक विकास के जरिए होने वाले आर्थिक, सामाजिक विकास तथा अन्य पहलूआंे के बारे मंे विस्तार से जानकारी दी गई। जन सुनवाई के दौरान शिव उपखंड अधिकारी चन्द्रभानसिंह भाटी, तहसीलदार हीरदान चारण, विकास अधिकारी डॉ.चांगदेव सोपान कामठे, राजड़ाल ग्राम पंचायत के सरपंच हुकमीचंद समेत विभिन्न जन प्रतिनिधि एवं विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।






कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...