शुक्रवार, 29 सितंबर 2017

शहर के विकास के लिए सकारात्मक सहयोग करें : नकाते

शहर के चौराहे एवं महत्वपूर्ण सड़क मार्ग गोद लेने की शुरूआत
                बाड़मेर, 29 सितंबर। शहर के विकास के लिए सकारात्मक सहयोग करें। जिला प्रशासन एवं नगर परिषद का प्रयास है कि शहर के सौन्दर्यकरण के साथ चौराहांे एवं सड़क मार्गाें को विकसित किया जाए। इसके लिए भामाशाह, स्वयंसेवी संगठन आगे आए। जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत कलेक्ट्रेट कांफ्रेस हाल मंे शहर के सौन्दर्यकरण के संबंध मंे आयोजित बैठक के दौरान यह बात कही।
                जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने कहा कि शहर के स्वच्छ बनाने के लिए वृहद स्तर पर प्रयास किए जा रहे है। आमजन से इस अभियान मंे अधिकाधिक सहयोग की अपेक्षा है। इस अवसर पर नगर परिषद के आयुक्त डा.गुंजन सोनी ने कहा कि चौराहों, सड़क मार्गाें एवं पिकनिक स्थलांे को विकसित करने के लिए सबका सहयोग अपेक्षित है। उन्हांेने कहा कि शहर को स्वच्छ बनाने मंे भामाशाह, स्वयंसेवी संगठन एवं आमजन यथासंभव सहयोग करें। बैठक के दौरान गौतम जैन ने वी.एस. कृषि उपज मंडी की ओर से अंबेडकर एवं महावीर सर्किल, कैलाश कोटड़िया ने लघु उद्योग भारती एवं लायंस क्लब मालाणी की ओर से विवेकानंद सर्किल को गोद लेने के साथ स्टेशन रोड़ के सौन्दर्यकरण की जिम्मेदारी संभालने की घोषणा की। इसी तरह गु्रप फोर पीपल के चंदनसिंह भाटी ने इंदिरा सर्किल, एनसीसी के आदर्श किशोर ने शहीद सर्किल से रामूबाई स्कूल तक सड़क की सार संभाल का जिम्मा लेने की घोषणा की। एनसीसी की नगर परिषद की ओर से इसके लिए आवश्यक संसाधन उपलब्ध कराए जाएंगे। केयर्न इंडिया ने मल्लीनाथ सर्किल, जगदीश पुरोहित ने डीसीबी की ओर से लक्ष्मी सिनेमा से आरओबी तक सड़क की मेटनेंस एवं पौधारोपण करवाने की घोषणा की। भारत विकास परिषद ने कलेक्ट्रेट से जैसलमेर रोड़, गर्ल्स कालेज की प्राचार्य ललिता मेहता ने बाल मंदिर रोड़ की सारसंभाल एवं जिला परिवहन अधिकारी डी.डी.मेघानी ने सर्किट हाउस से जसदेर धाम तक पौधारोपण एवं सड़क की सारसंभाल का जिम्मा लेने की घोषणा की। जिला कलक्टर नकाते ने गु्रप फोर पीपल एवं महिला महाविद्यालय की छात्राआंे के जरिए विभिन्न स्थानांे पर पेटिंग करवाने के निर्देश दिए। इस दौरान अन्य संस्थाआंे को चौराहे एवं सड़क मार्ग गोद लेने के लिए नगर परिषद को प्रस्ताव देने के लिए कहा गया। बैठक के दौरान नगर परिषद के अधिशाषी अभियंता दीपक गुप्ता, भारत विकास परिषद के रामकुमार जोशी, महिला मंडल बाड़मेर आगोर के आदिल भाई, राजवेस्ट के विनोद विटठल, एडवोकेट मदनलाल सिंघल, धारा संस्थान के महेश पनपालिया, सुरेश जाटोल, अशोक कुमार गीगल, केयर्न आयल एंड गैस समेत विभिन्न संगठनांे के प्रतिनिधि एवं गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे। इस दौरान जिला कलक्टर शहर मंे लगे अवैध विज्ञापन बोर्डाें एवं पोस्टर हटाने के निर्देश दिए।

इन चौराहांे, पिकनिक स्थलांे एवं सड़क मार्गाें का प्रथम चरण मंे होगा विकास : नगर परिषद की ओर से प्रथम चरण मंे कारेली, वेणासर, रातानाडा को पिकनिक स्थल एवं अंबेडकर सर्किल, महावीर सर्किल, शहीद सर्किल, इंदिरा सर्किल, मल्लीनाथ सर्किल, विवेकानंद सर्किल, तनसिंह सर्किल तथा सड़क मार्गाें मंे अहिंसा सर्किल से गांधी चौक, अंिहंसा सर्किल से विवेकानंद सर्किल, विवेकांनद सर्किल से सर्किट हाउस, कलेक्ट्रेट बंगले से पांच बत्ती चौराहे, सुभाष चौक से अंबेडकर सर्किल, पांच बत्ती से तनसिंह सर्किल, अहिंसा सर्किल से सुभाष चौक, शहीद सर्किल से रामुबाई स्कूल तक को विकसित किया जाएगा।



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...