मंगलवार, 18 जुलाई 2017

कोटा के संस्थानों में निःशुल्क कोचिंग के लिए आवेदन आमंत्रित

                बाड़मेर, 18 जुलाई। बाड़मेर जिले के राजकीय विद्यालयों में माध्यमिक शिक्षा बोर्ड परीक्षा 2017 में 70 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त करने वाले निर्धन परिवार के विद्यार्थियों को इंजीनियरिंग एवं मेडिकल की प्रवेश परीक्षा की तैयारी के लिए कोटा के संस्थानों में निःशुल्क कोचिंग करवाई जाएगी। इसके लिए 20 जुलाई तक आवेदन आमंत्रित किए गए हैं।   

                जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने बताया कि जिला प्रशासन बाड़मेर की ओर से लगभग 500 सरकारी विद्यालयों में पढ़ने वाले विद्यार्थियों के लिए कोटा की कोचिंग संस्थानों के सहयोग से निःशुल्क कोचिंग उपलब्ध करवाना प्रस्तावित हैं, जिसके तहत सरकारी विद्यालय में अध्ययनरत विद्यार्थी जिन्होंने 70 प्रतिशत से अधिक अंक बोर्ड परीक्षाओं में अर्जित किए हैं। उनके लिए जिला जिला स्तर पर एक परीक्षा का आयोजन 23 जुलाई को किया जाएगा। उसके उपरान्त वरीयता सूची तैयार की जाएगी। इसके परिणाम के आधार पर निर्धारित 50 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों में से मेरिट के आधार पर प्रथम 500 विद्यार्थियों का चयन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि वे पात्र विद्यार्थी जिन्होंने वर्ष 2017 की बोर्ड परीक्षाओं में 70 प्रतिशत से अधिक अंक अर्जित किए हैं यदि वे मेडिकल एवं इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षाओं के लिए कोटा के संस्थानों में निःशुल्क तैयारी के लिए अध्ययन करना चाहते हैं तो 20 जुलाई तक जिला शिक्षा अधिकारी (माध्यमिक) कार्यालय बाड़मेर में संपर्क करके आवेदन प्राप्त कर सकते हैं। आवेदन पत्र पर संबंधित प्राचार्य के हस्ताक्षर करवाकर देने होंगे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...