मंगलवार, 18 जुलाई 2017

प्रधानमंत्री आवास निर्माण के लिए जीयो टेगिंग करवाने के निर्देश

                बाड़मेर, 18 जुलाई। प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण 2017-18 के तहत बाड़मेर जिले को 19091 आवासों का लक्ष्य निर्धारित किया गया है।

                जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एम.एल.नेहरा ने बताया कि आर्थिक एवं सांख्यिकी गणना 2011 की वरीयता सूची के आधार पर श्रेणीवार स्वीकृतियां जारी की जा रही है। संबंधित पंचायत समितियां, ग्राम पंचायतों में पात्र लाभार्थी करने के साथ स्वीकृति से पूर्व जहां आवास निर्मित किया जाना है,उसकी जियो टेंगिग करवाए। इस योजना के तहत आवास निर्माण के लिए 1.20 लाख, इसके  अतिरिक्त 90 मानव दिवस नरेगा से, शौचालय के लिए पात्र अभ्यर्थियांे जिनके पूर्व में निर्मित नही है उन्हे 12000 रूपएदेय होगे। नेहरा ने बताया कि लाभार्थी को 25 वर्गमीटर क्षैत्रफल में पक्का आवास निर्मित कराना होगा। जिन व्यक्तियों ने पूर्व में किसी भी योजना से आवास का लाभ लिया है अथवा पूर्व से पक्का आवास निर्मित है उन्हे लाभ देय नहीं होगा। उनके मुताबिक आवेदन पत्र निःषुल्क ग्राम पंचायतो में उपलब्ध है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...