शुक्रवार, 14 जुलाई 2017

बाल विकास के लिए पोषाहार वितरण की शुरूआत सराहनीय पहल : नकाते

जिला मुख्यालय पर जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने पोषाहार वाहन को रवाना किया
          बाड़मेर, 14 जुलाई। बाल विकास के लिए पोषाहार वितरण की शुरूआत सराहनीय पहल है। इससे बच्चांे को पोषक तत्व युक्त आहार मिल सकेगा। इसकी गुणवत्ता सुनिश्चित रखने के साथ नियमित रूप से मोनेटरिंग की जाए। जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने शुक्रवार को बाड़मेर जिला मुख्यालय पर केयर्न इंडिया एवं वेदांता की ओर से बाल पोषाहार वितरण कार्यक्रम की शुरूआत के अवसर पर यह बात कही। इसके तहत बाड़मेर जिले के 50 नंदघरांे मंे प्री पैक फुड निःशुल्क उपलब्ध कराया जाएगा। जिला कलक्टर नकाते एवं केयर्न इंडिया के सीएसआर हेड मनोज अग्रवाल ने पोषाहार वाहन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

          इस अवसर पर जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने कहा कि सरकारी योजनाआंे की क्रियान्विति मंे प्राइवेट संस्थाआंे की भागीदारी से अधिकाधिक लोगांे को इसका फायदा मिलेगा। उन्हांेने जन कल्याणकारी योजनाआंे के क्रियान्वयन मंे सहयोग के लिए सीएसआर पार्टनर्स से आगे आने की अपील की। जिला कलक्टर ने कहा कि गुणवत्ता युक्त पोषाहार वितरण के साथ आमजन की भागीदारी सुनिश्चित की जाए। इस अवसर पर केयर्न इंडिया के सीएसआर हेड मनोज अग्रवाल ने कहा कि आमतौर पर बाल्यवस्था मंे बच्चांे को पोषक तत्व नहीं मिलने के कारण उनकी विकास की गति प्रभावित होती है। उन्हांेने नए भारत के निर्माण मंे पोषक तत्वांे युक्त पोषाहार वितरण की शुरूआत का जिक्र करते हुए कहा कि इससे बेहतर परिणाम सामने आएंगे। उन्हांेने कहा कि पूरे देश मंे 4 हजार आंगनबाड़ी केन्द्र नंद घर मंे रूप मंे बनाए जा रहे है। यह बेहद खुशी की बात है कि बाड़मेर मंे 50 नंदघर बनाए गए है। साथ ही पोषाहार वितरण की शुरूआत भी बाड़मेर से हो रही है। इस अवसर पर महिला एवं बाल विकास विभाग के उप निदेशक जीतेन्द्रसिंह नरूका ने केयर्न इंडिया के इस प्रयास की सराहना करते हुए कहा कि राज्य स्तर पर हुए एमओयू के तहत बाड़मेर जिले मंे यह शुरूआत की गई है। नौनिहालांे को इसका सीधा फायदा मिलेगा। इस अवसर पर केयर्न इंडिया के उप महाप्रबंधक सारस्वत कुलश्रेष्ठ, मैनेजर सीएसआर सी.पी.राजावत, कंसलटेंट सीएसआर भानूप्रतापसिंह, सहायक प्रबंधक डा.यू.बी.द्विवेदी, अविनाश रावल, भूवनेश पाठक, प्रज्ञा दिक्षित, अधिकारिता विभाग के कार्यक्रम अधिकारी प्रहलादसिंह राजपुरोहित, धारा संस्थान के महेश पनपालिया, सोनाराम चौधरी समेत विभिन्न गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...