बुधवार, 14 जून 2017

बाढ़ एवं अतिवृष्टि क्षेत्रों में केरोसीन एवं रसोई गैस की व्यवस्था करने के निर्देश

                बाड़मेर, 14 जून। खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग के अतिरिक्त खाद्य आयुक्त पी.रमेश ने समस्त जिला कलक्टर एवं जिला रसद अधिकारियों को आगामी मानसून के दौरान बाढ़ एवं अतिवृष्टि क्षेत्रों में केरोसीन एवं रसोई गैस की समय पर सप्लाई सुनिश्चित करने के संबंध में निर्देश जारी किए हैं।

                अतिरिक्त खाद्य आयुक्त पी.रमेश ने निर्देशित किया है कि बाढ़ राहत के लिये 25 जून, 2017 से कन्ट्रोल रूम स्थापित किया जाए जो 24 घंटे कार्य करें। उन्होंने तेल कम्पनियों से कहा है कि वे पेट्रोल पम्पों एवं गैस एजेन्सियों को निर्देशित करें कि बाढ़ के समय एजेन्सियां अपने यहां रिजर्व में पेट्रोल, डीजल तथा गैस की व्यवस्था रखें। साथ ही राशन दुकानों में खाद्य सामग्री, केरोसीन पर्याप्त मात्रा में आपातकालीन स्थिति के लिए सुरक्षित रखें। अतिरिक्त खाद्य आयुक्त ने बताया कि अन्नपूर्णा भण्डारों से दैनिक उपयोग में आने वाली सामग्री तेल, नमक, दाल आदि की व्यवस्था जिला रसद अधिकारी जिले के बाढ़ राहत सहायता कोष से राशि उपलब्ध कराने के लिए जिला कलक्टर से समन्वय बनाकर व्यवस्था सुनिश्चित करें। उन्होंने बताया कि जिला रसद अधिकारी ऐसी संस्थाओं से भी सम्पर्क बनाकर रखे, जिन्होंने गत वर्ष बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में निःशुल्क भोजन पैकेट उपलब्ध कराए थे। इन सभी राहत कार्यों के लिए जिला रसद अधिकारी, जिला कलेक्टर से सामंजस्य बनाकर राहत कार्य में पूर्ण योगदान देंगे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...