बुधवार, 21 जून 2017

कार्यशाला मंे योग के विविध पहलूआंे से रूबरू कराया

              बाडमेर, 21 जून। अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस समारोह की कडी में बुधवार को कलक्ट्रेट कांफ्रेन्स हॉल में योग विषयक कार्यशाला का आयोजन किया गया।
                कार्यशाला को सम्बोधित करते हुए जिला आयुर्वेद अधिकारी डा. नरेन्द्र कुमार ने योग से होने वाले फायदों के बारे में विस्तार के साथ जानकारी कराई। उन्होने कहा कि योग केवल व्यायाम ही नहीं है अपितु योग करने से शरीर को ऊर्जा की प्राप्ति होती है। योग से मन मस्तिष्क शांत रहता है। योग लोगों में आत्मविश्वास को जागृत करके तनाव को शांत करता है तथा शान्ति प्रदान करता है। कार्यशाला के दौरान उन्होने नित्य जीवन में योग को अपनाने की अपील भी की।
                कार्यशाला के दौरान डा. सुरेन्द्रसिंह एवं डा. भरत सारण ने पॉवर प्रजेन्टेशन के जरिये योग, प्रणायाम एवं विभिन्न आसनों को करने कीे विधि, उससे होने वाले फायदों एवं सावधानियों के बारे में विस्तार के साथ जानकारी कराई। कार्यशाला में अग्रणी जिला प्रबन्धक अशोक गींगल, भूराराम प्रजापत, हेमाराम चौधरी सहित गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

                योग दिवस समारोह की कडी में बुधवार को राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय स्टेशन रोड बाडमेर में योग विषयक निबंध प्रतियोगिता एवं व्याख्यान का आयोजन किया गया। इस अवसर पर डा. प्रदीप धनदे ने योग की महत्वता पर व्याख्यान दिया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...