गुरुवार, 25 मई 2017

मनरेगा मंे 360 जेटीए एवं 367 लेखा सहायकांे की संविदा पर भर्ती होगी

                बाड़मेर, 25 मई। महात्मा गांधी नरेगा के प्रभावी क्रियान्वयन एवं प्रबंधन के साथ कार्याें की गुणवत्ता बनाने रखने के लिए प्रदेश मंे कनिष्ठ तकनीकी सहायकांे के 360 एवं लेखा सहायकांे के 367 पदांे पर आगामी 28 फरवरी 2018 तक संविदा पर भर्ती की जाएगी। इस संबंध मंे शासन सचिव एवं आयुक्त,ईजीएस ने समस्त जिला कलक्टरांे को संविदा पर रिक्त पद भरने के निर्देश दिए है।
                जिला कलक्टर्स को भेजे पत्र मंे बताया कि उक्त पदांे पर होने वाला व्यय मनरेगा के तहत अनुमत 6 प्रतिशत की सीमा मंे रखा जाना सुनिश्चित किया जाए। इन पदांे के चयन के लिए जिला स्तर से विज्ञापन जारी कर आवेदन आमंत्रित किए जाने है। इन संविदा पदांे पर नियोजन के लिए कार्मिक विभाग के आदेश के अनुसार आरक्षण देय होगा। इस भर्ती को संपादित करने के लिए जिला स्तर पर एक कमेटी गठित करने के निर्देश दिए गए है। इस कमेटी मंे अतिरिक्त जिला कार्यक्रम समन्वयक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला परिषद, जिला कलक्टर के प्रतिनिधि सदस्य होंगे। साथ ही मनरेगा के अधिशाषी अभियंता एवं जिला परिषद के लेखाधिकारी अथवा सहायक लेखाधिकारी सदस्य होंगे। जलग्रहण विभाग के परियोजना प्रबंधक अथवा अधीक्षण अभियंता तकनीकी सदस्य होंगे। कनिष्ठ तकनीकी सहायक का मानदेय 13000 एवं लेखा सहायक का मानदेय 8000 रूपए प्रति माह देय होगा। इनके अनुबंध की अवधि 28 फरवरी 2017 के पश्चात बढाए जाने की स्थिति मंे इनके मूल मानदेय 8000 रूपए प्रति माह पर 5 फीसदी वार्षिक मानदेय वृद्वि देय होगी। चयनित होने वाले कनिष्ठ तकनीकी सहायकांे, लेखा सहायकांे का अनुबंध किए जाने से पूर्व उनकी ओर से प्रस्तुत किए गए समस्त दस्तावेजांे का सत्यापन करने के निर्देश दिए गए है। साथ ही यह भी सुनिश्चित करने को कहा गया है कि उनकी ओर से प्रस्तुत किए गए दस्तावेज उत्तर पूर्व के राज्यांे एवं अन्य राज्यांे के फर्जी संस्थानांे से तो प्राप्त नहीं किए गए है।
सिविल एवं कृषि के अभ्यर्थियांे को मिलेगा मौका: कनिष्ठ तकनीकी सहायकांे के रिक्त पदांे पर केवल सिविल अभियांत्रिकी मंे डिग्री या डिप्लोमाधारी तथा कृषि इंजीनियरिंग मंे बीई या बीटेक डिग्रीधारी अभ्यर्थियांे से भरा जाएगा। इसी तरह लेखा सहायक के पद के लिए बीकाम, सीए इंटर मीडियेट आईपीसी, आईसीडब्ल्यूए, कंपनी सैकेट्री इंटर योग्यता रहेगी। दोनांे पदांे के लिए न्यूनतम आयु 21 वर्ष एवं अधिकतम आयु 35 वर्ष होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियांे को नियमानुसार रियायत देय होगी। कनिष्ठ तकनीकी सहायक एवं लेखा सहायक के साथ जिला स्तर से अतिरिक्त जिला कार्यक्रम समन्वयक अनुबंध करेंगे। ताकि जिले मंे किसी भी पंचायत समिति मंे इनको कार्य करने के लिए नियोजित किया जा सके। किसी भी जिले मंे आवंटित पदांे से अधिक पदांे को नहीं भरने के निर्देश दिए गए है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...