गुरुवार, 27 जुलाई 2023

जिला जल और स्वच्छता मिशन की समीक्षा बैठक 02 अगस्त को

बाड़मेर, 27 जुलाई। जल जीवन मिशन के अंतर्गत जिला जल और स्वच्छता मिशन की समीक्षा बैठक जिला कलेक्टर अरुण कुमार पुरोहित की अध्यक्षता में 02 अगस्त को दोपहर 12 बजे जिला कलक्टर कॉन्फेस हॉल में आयोजित की जाएगी।

जन स्वास्थ्य अभि० विभाग के अधीक्षण अभियंता एवं डी.डब्ल्यू.एस.एम के सदस्य सचिव भरतसिंह ने बताया कि उक्त बैठक के दौरान जल जीवन मिशन के अंतर्गत स्वीकृत योजनाओं की तकनीकी स्वीकृतियों एवं निविदा एवं कार्यादेश की स्थिति, स्वीकृत योजनाओं की भौतिक एवं वित्तीय प्रगति की समीक्षा, डीपीएमयू / आईएसए थर्ड पार्टी निरीक्षण के गठन की स्थिति, बी. डब्ल्यू.एस.सी के गठन एवं ग्राम कार्य योजना की प्रगति एवं आईएमआईएस पर इन्द्राज की स्थिति, पी. डब्ल्यू.एस. के बैंक में खाते खुलवाने एवं सहभागिता राशि की स्थिति,जिला कार्य योजना के निर्माण एवं अनुमोदन, एफएचटीसी निर्धारित लक्ष्य / प्रगति एवं एक्शन प्लान, राजकीय विद्यालय / आगनवाडी केन्द्र / स्वास्थ्य केन्द्र एवं राजीव गांधी सेवा केंद्रों में नल कनेक्शन के कार्यों की स्थिति, परियोजना में सम्मिलित गांवों की कार्य योजना, वेपकोस को आवंटित कार्यों की प्रगति, जल जीवन मिशन के सुदृढीकरण एवं वी.डब्ल्यू. एस. सी सदस्यों को प्रशिक्षण पर चर्चा की जाएगी।
उन्होंने डी.डब्ल्यू. एस. एम के सभी सदस्य एवं सहयोजित सदस्यों को बैठक में निश्चित समय पर उपस्थित होने बाबत निर्देशित किया।
-0-

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...