रविवार, 4 जून 2023

जिला कलेक्टर ने की वीसी से समीक्षा, तूफानी बारिश से नुकसान के त्वरित आकलन के निर्देश

बाड़मेर, 04 जून। जिला कलेक्टर अरुण कुमार पुरोहित की अध्यक्षता में रविवार को वी सी माध्यम से उपखण्ड अधिकारियों के साथ जिले में शनिवार को तूफानी हवाओ के साथ हुई बारिश के कारण हुए जानमाल के नुकसान की समीक्षा बैठक आयोजित हुई।

इस अवसर पर जिला कलेक्टर अरुण कुमार पुरोहित ने सभी उपखण्ड अधिकारियों से शनिवार को आए आधी तूफान से हुए नुकसान की जानकारी ली तथा तूफान से हुए नुकसान की रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। साथ ही अवरुद्ध मार्गो का पुनः सुचारू रूप से संचालन करने के निर्देश दिए। उन्होंने क्षतिग्रस्त विद्युत पोल के हटा कर निर्बाध रूप से बिजली व्यवस्था करने को कहा।
इस दौरान जिला कलेक्टर ने राज्य सरकार द्वारा आमजन को महंगाई से राहत दिलाने के उद्देश्य से संचालित स्थाई मंहगाई राहत कैंप जहां पंजीयन की संख्या कम को अन्यत्र स्थान पर हस्तांतरण करने के निर्देश दिए ताकि आमजन को अधिक से अधिक लाभान्वित किया जा सके। 
इसी क्रम में आगामी चुनाव को देखते हुए जिला कलेक्टर ने सभी उपखण्ड अधिकारियों को बी एल ओ द्वारा डोर टू डोर सर्वे कर निश्चित प्रारूप में प्रविष्टि सुनिश्चित करने के साथ सभी बूथ पर व्यवस्थाओं का भौतिक सत्यापन के निर्देश दिए।
इसके साथ राज्य सरकार की फ्लैगशिप योजनाओं का भौतिक सत्यापन के साथ साप्ताहिक आधार पर सभी पी एस सी, सी एच सी का निरीक्षण करने तथा आमजन को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध करवाने हेतु आवश्यक कार्यवाही करने को कहा।
इस दौरान अतिरिक्त जिला कलेक्टर सुरेंद्र सिंह पुरोहित ने शिविर में पंजीकरण संबंधी समस्याओं का तुरंत समाधान करने तथा उपखंड स्तर पर घटित अप्रिय घटना की जानकारी तुरंत जिला मुख्यालय पर देने को कहा।
वी सी में सभी उपखण्ड अधिकारी और तहसीलदार जुड़े रहे।
-0-

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...