सोमवार, 8 मई 2023

जिला कलेक्टर का शिविरों का अनवरत निरीक्षण

 #महंगाई राहत शिविर

भीषण गर्मी में भी जारी रहे राहत की बारिश - बंधु
बाड़मेर, 08 मई। जिले में एक और भीषण गर्मी का दौर शुरू हो गया है। लेकिन इसमें भी राज्य सरकार की महंगाई से राहत की बारिश जारी है। वही शिविरों में अधिकतम पंजीयन करा आमजन को अधिकतम लाभ सुनिश्चित करने के लिए सोमवार को जिला कलेक्टर लोक बंधु ने शिव पंचायत समिति में केम्पों का निरीक्षण किया।
    जिला कलेक्टर ने सोमवार को शिव, राणे जी की बस्ती, भीयाड़, उण्डू और मोखाब में आयोजित मंहगाई राहत शिविरों और प्रशासन गांवो के संग शिविरो का औचक निरीक्षण किया। जिला कलेक्टर बंधु ने शिव पंचायत समिति परिसर मे आयोजित स्थाई महंगाई राहत कैंप का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान जिला कलेक्टर ने समुचित व्यवस्थाओं का जायजा लिया और आवश्यक निर्देश दिये। इस अवसर पर उन्होने लाभर्थियों से संवाद किया तथा लाभार्थियों को गारन्टी कार्ड का वितरण किया। निरीक्षण के दौरान शिविर प्रभारी तनदान चारण द्वारा महंगाई राहत कैंप के बारे में जानकारी से अवगत करवाया गया।
इसी प्रकार जिला कलेक्टर द्वारा पंचायत समिति शिव की ग्राम पंचायत राणे जी की बस्ती में प्रशासन गांवों के संग और महंगाई राहत कैंप का निरीक्षण किया गया। इस दौरान जिला कलेक्टर ने शिविरों का व्यापक प्रचार प्रसार करने के साथ शिविरों में गर्मी के दौरान आमजन के लिए पर्याप्त छाया और पानी की व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। जिला कलेक्टर ने लाभार्थियों एवं लोक कलाकारों से संवाद कर योजनाओं की जानकारी ली तथा उन्हे मुख्यमंत्री गारंटी कार्ड का वितरण किया। शिविर में पधारे लोक कलाकारों द्वारा राजस्थान सरकार की 10 लोक कल्याणकारी योजनाओं पर आधारित लोकगीत प्रस्तुत किया गया।
इसके बाद जिला कलेक्टर द्वारा राजीव गांधी सेवा केंद्र भीयाड़ में संचालित स्थाई महंगाई राहत शिविर का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान जिला कलेक्टर ने लाभार्थियों से संवाद कर योजनाओं की जानकारी ली तथा उन्हे मुख्यमंत्री गारंटी कार्ड का वितरण किया। जिला कलेक्टर ने सभी वंचित परिवारों को शिविर के दौरान लाभान्वित करने को कहा तथा सभी ग्रामीणों से राज्य सरकार की योजनाओं का लाभ उठाने की अपील की।
इसी क्रम में जिला कलेक्टर द्वारा राजीव गांधी सेवा केंद्र उण्डू में संचालित स्थाई महंगाई राहत शिविर का निरीक्षण किया गया। जिला कलेक्टर ने सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को शिविर में आने वाले लाभार्थियों को योजनाओं की जानकारी से अवगत करवाने हेतु निर्देशित किया गया। उन्होंने शिविरों का व्यापक प्रचार प्रसार करने के निर्देश के साथ लाभार्थियों के लिए समुचित व्यवस्था करने के निर्देश दिए। जिला कलेक्टर ने आमजन को अधिकतम लाभान्वित करने हेतु हेल्प डेस्क को प्रभावी रूप से कार्य करने को कहा।
     निरीक्षण के दौरान शिव उपखण्ड अधिकारी महावीर सिंह जोधा, शिव तहसीलदार गोपी किशन पालीवाल, तथा बी डी ओ शिव धनदान देथा द्वारा विभिन्न महंगाई राहत कैंप के बारे में जानकारी से अवगत करवाया गया।
-0-













कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...