गुरुवार, 18 मई 2023

भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी पुरोहित ने जिला कलेक्टर का कार्यभार ग्रहण किया

गुड गवर्नेंस और त्वरित पब्लिक सर्विस डिलिवरी सर्वोच्च प्राथमिकता

बाडमेर, 18 मई। भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी अरुण कुमार पुरोहित ने गुरुवार को जिला कलेक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट बाड़मेर का कार्यभार विधिवत रूप से ग्रहण किया।
    राज्य सरकार ने हाल ही में आदेश जारी कर भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी पुरोहित को जिला कलेक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट बाड़मेर के पद पर पदस्थापित किया था। इससे पूर्व वह नगर निगम दक्षिण जोधपुर के आयुक्त के पद पर कार्यरत थे। पुरोहित ने गुरूवार को जिला कलेक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट का पदभार ग्रहण किया। अतिरिक्त जिला कलेक्टर सुरेन्द्रसिंह पुरोहित द्वारा उन्हें पदभार ग्रहण करवाया गया।
  इस अवसर पर जिला कलेक्टर पुरोहित ने बताया कि राज्य सरकार की फ्लैगशीप योजनाओं का क्रियान्वयन पुर्ण निष्ठा और तत्परता के साथ किया जायेगा। उन्होने बाडमेर जिले के विकास के लिए सभी विभागों मे सामंजस्य स्थापित कर बेहतर कार्य करने की बात कही।
  जिला कलेक्टर ने बताया कि जिले में आधारभूत संसाधनो के विकास के साथ जन सेवाओं की अदायगी पूर्ण तत्परता के साथ की जाएगी। उन्होंने बताया कि आमजन की समस्याओ और परिवेदनाओ का निस्तारण उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता रहेगी।
    नवनियुक्त जिला कलेक्टर ने दोपहर पश्चात कलेक्ट्रेट की सभी शाखाओं का निरीक्षण किया और विभिन्न शाखाओं की कार्यप्रणाली की बारीकी से जानकारी ली और वहा कार्यरत कर्मचारियों से परिचय लिया। उन्होंने कार्मिकों से विभिन्न पत्रावालियो के त्वरित गति से निपटने को ई फाइल को अपनाने को कहा। उन्होने आगामी विधानसभा चुनाव के लिए तैयार की जा रही ईवीएम के एफ.एल.सी. कार्य का भी अवलोकन किया।
-0-










कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...