गुरुवार, 6 अप्रैल 2023

सफलता की कहानी - चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना बनी रोशन के लिए जीवनदायिनी

बाड़मेर, 06 अप्रैल। मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के अंतर्गत पंजीकृत लाभार्थी का हर मर्ज अब बिना खर्च ठीक हो रहा है। लाखों रुपए का नाम सुनकर जो मरीज इलाज नहीं करवा पाते थे, अब वे 25 लाख तक का इलाज मुफ्त में करवा रहे है। ऐसे ही गडरारोड़ निवासी रोशन खान पुत्र हमजा खान का चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत सफल ऑपरेशन हुआ है।

नेहरू युवा केंद्र बाड़मेर से जुड़े गडरारोड़ के सामाजिक कार्यकर्ता इमदाद खान नोहड़ी ने बताया कि उनके पड़ोस में रहने वाले रोशन को पिछले तीन महिने से पेट में समस्या होने की वजह से पिछले दिनों जिला अस्पताल बाड़मेर लाया गया, तब जांच में पता चला कि रोशन के पेट में पथरी है, तब परिवार वालों से बात करके पथरी के ऑपरेशन के लिए डॉक्टर ओमप्रकाश चौधरी से बात हुई और उन्होंने अपनी टीम के साथ पथरी का ऑपरेशन किया, जिसमें रोशन के पेट में 12 से 20 एमएम की पथरी का सफल ऑपरेशन किया गया। इस मौके पर रोशन के पिता हमजा खान ने राजस्थान के मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया। जिन्होंने राज्य में आमजन के लिए इस जीवनदायिनी योजना को लागू किया।
-0-



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...