शुक्रवार, 20 जनवरी 2023

बायतु में आयोजित हुआ खाद्य अनुज्ञा पत्र शिविर

मौके पर ही किये रजिस्ट्रेशन जारी

बाड़मेर, 20 जनवरी। जिला कलेक्टर लोक बंधु के निर्देशानुसार खाद्य अनुज्ञा पत्र जारी करने हेतु बायतु में शिविर का आयोजन किया गया। इसके तहत व्यापारियों व खाद्य कारोबारियों का मौके पर ही शिविर में रजिस्ट्रेशन किया गया। इस दौरान शिविर में कुल 54 आवेदन प्राप्त हुए जिसमें 46 रजिस्ट्रेशन करने व 8 लाइसेंस हेतु आवेदन प्राप्त हुए। सभी प्राप्त आवेदनों के रजिस्ट्रेशन मौके पर ही जारी किए गए। इस दौरान व्यापार संघ के पदाधिकारी भी मौजूद रहे।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. चन्द्रशेखर गजराज ने बताया कि राज्य के खाद्य सुरक्षा आयुक्त पुखराज सेन की ओर से जारी दिशा-निर्देशानुसार बायतु के आसपास के जुड़े खाद्य कारोबारियों के लाईसेंस एवं रजिस्ट्रेशन के लिए विशेष शिविर शुक्रवार को आयोजित किया गया।
इस दौरान उन्होंने अवगत करवाया कि जिन खाद्य कारोबारकर्ता जैसे ठेले वाले, सब्जी वाले, फूड सप्लीमेंट आइटम रखने वाले व अन्य खाद्य कारोबारकर्ताओ के खाद्य अनुज्ञा पत्र नहीं है वह तुरंत ही अपने खाद्य अनुज्ञा पत्र बनवा लेवे, नहीं तो उनके खिलाफ एफ.एस.एस.ए. एक्ट के तहत सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।
  डॉ. गजराज ने बताया कि लाइसेन्स व रजिस्ट्रेशन प्रत्येक खाद्य कारोबार कर्ता के पास होना आवश्यक है तथा 12 लाख से अधिक सालाना टर्न ऑवर दुकानदार के लिए लाइसेंस जिसका शुल्क 2000 से 3000 हजार सालाना एवं 12 लाख से कम सालाना टर्न ऑवर वाले व्यापारियों के रजिस्ट्रेशन शुल्क 100 रूपये सालाना हैं।
खाद्य सुरक्षा अधिकारी गिरधारीराम और राजेश कुमार जांगिड ने बताया कि सभी प्रकार के खाद्य कारोबारियों ने शिविर में अपना रजिस्ट्रेशन व लाईसेंस बनवाया ।
शिविर में बायतु व्यापार संघ की ओर से रूपाराम जानी व नेमीचंद जैन, मेडिकल एसोसिएशन के अध्यक्ष महेंद्र चोपड़ा, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अनवर और जगदीश आदि ने सेवाएं दी।
-0-




कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...