शुक्रवार, 20 जनवरी 2023

गणतन्त्र दिवस समारोह विशेष हर्षोल्लास के साथ गरिमापूर्ण ढंग से मनाया जाएगा

फ्लेगशिप योजनाओं पर आकर्षक झांकियों का होगा प्रदर्शन

बाड़मेर, 20 जनवरी। जिले में गणतन्त्र दिवस समारोह विशेष हर्षोल्लास के साथ गरिमापूर्ण ढंग से मनाया जाएगा। इस संबंध में शुक्रवार को तैयारियों के लिए आयोजित बैठक में जिला कलेक्टर लोक बंधु ने कहा कि गणतन्त्र दिवस पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों की तैयारी करना सभी विभागों की जिम्मेदारी है।
इस अवसर पर जिला कलेक्टर लोक बंधु ने कहा कि आदर्श स्टेडियम में जिला स्तर पर आयोजित होने वाले गणतन्त्र दिवस के समारोह के दौरान आयोजित होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रम एवं झ्ााकियों की थीम फ्लैगशिप योजनाओं पर रखी जाए। इस के साथ कार्यक्रम में आयोजित होने वाली विभिन्न गतिविधियों की जानकारी ली तथा कार्यक्रमों के सफलतापूर्वक आयोजन के लिए संबंधित अधिकारियों को जिम्मेदारी सौपी एवं दायित्व का अच्छी तरह से निर्वाहन करने के निर्देश दिए।
उन्होंने बताया कि कोरोना महामारी के संबंध में राज्य सरकार से दिशा-निर्देशों प्राप्त होने की स्थिति में कार्यक्रमों के दौरान सोशल डिस्टेसिंग, कार्यक्रम स्थल पर शामिल होने वाले महानुभावों व आगन्तुकों के लिए थर्मल स्कैनिंग तथा हैण्ड सैनेटाइजेशन, मास्क लगाने के मध्यनजर पर्याप्त व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।
उन्होने विभागीय अधिकारियों को फ्लैगशिप योजनाओं की जागरूकता से जुड़ी झांकियों का प्रदर्शन करने के निर्देश दिए। उन्होने बताया कि गणतन्त्र दिवस का अन्तिम रिहर्सल 24 जनवरी को प्रातः 9 बजे किया जाएगा।
उन्होंने बताया कि जिला स्तरीय कार्यकम की शरुआत राष्ट्रीय ध्वज फहराकर राष्ट्र गान के साथ होगी एवं मुख्य अतिथि द्वारा सलामी ली जाएगी। इसके बाद माननीय राज्यपाल के संदेश का पठन किया जाएगा।
बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर सुरेन्द्रसिंह पुरोहित, पुलिस उपाधीक्षक राजीव परिहार, नगर परिषद आयुक्त योगेश आचार्य, कोषाधिकारी जसराज चौहान, मुख्य चिकित्सा अधिकारी बी.एल. मंसुरिया, अतिरिक्त शिक्षा अधिकारी प्रारम्भिक भगवानदास बारूपाल समेत विभागीय अधिकारी उपस्थित रहें।
-0-





कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...