साप्ताहिक बैठक में आवश्यक सेवाओ की समीक्षा
बाडमेर, 31 जनवरी। जिला कलेक्टर लोक बंधु ने राजस्थान सम्पर्क पोर्टल पर दर्ज समस्याओं एवं शिकायतों का गम्भीरता एवं सकारात्मक सोच के साथ त्वरित निस्तारण करने के निर्देश दिए है। वे सोमवार को कलक्ट्रेट कांफ्रेन्स हॉल में राजस्थान सम्पर्क पोर्टल पर दर्ज प्रकरणों की समीक्षा कर रहे थे।
इस अवसर पर जिला कलेक्टर ने कहा कि राजस्थान सम्पर्क पोर्टल पर दर्ज समस्याओं एवं शिकायतों का निराकरण राज्य सरकार की प्राथमिकता में है तथा स्वयं मुख्यमंत्री के दिशा निर्देशानुसार इन समस्याओं एवं शिकायतों का त्वरित गति से अधिकाधिक निस्तारण कर आम जन को राहत प्रदान करें। उन्होने संबंधित विभागों को सकारात्मक सोच के साथ पूर्ण सजगता एवं संवेदनशीलता के साथ समस्याओं का निराकरण करने तथा प्रभारी मॉनिटरिंग करने के निर्देश दिए। उन्होने 60 दिवस से लम्बित प्रकरणों का प्राथमिकता से निस्तारण करने पर जोर दिया।
जिला कलेक्टर ने कहा कि जिला मुख्यालय पर आयोजित होने वाली जन सुनवाई के प्रकरण भी सम्पर्क पर दर्ज किए जाते हैं। साथ ही साथ ही जन सुनवाई के दौरान निस्तारित प्रकरणों का प्रति सत्यापन भी करवाया जाए। उन्होने कहा कि बैठक में अधिकारी पूर्ण सूचनाओं के साथ उपस्थित रहें ताकि दर्ज प्रकरण पर समीक्षा की जा सकें। उन्होने सख्त हिदायत दी कि सम्पर्क पोर्टल पर दर्ज किसी भी प्रकरण का गलत निस्तारण अथवा गलत सूचना अपलोड किये जाने पर संबंधित अधिकारी की जिम्मेवादी तय की जाएगी।
कलेक्टर बंधु ने कहा कि इसी तरह मुख्यमंत्री कार्यलय से प्राप्त प्रकरणों का भी सर्वोच्च प्राथमिकता से उसी दिन निस्तारण किया जाए।
इस दौरान जिला कलेक्टर ने राज्य सरकार की फ्लैगशिप योजनाओं एवं आवश्यक सेवाओं की भी विस्तृत समीक्षा की। उन्होंने बजट घोषणाओ के समयबद्ध क्रियान्वयन की हिदायत दी।
इससे पूर्व अतिरिक्त जिला कलक्टर ओम प्रकाश विश्नोई ने राजस्थान सम्पर्क पोर्टल पर प्राप्त, निस्तारित एवं लम्बित प्रकरणों की विस्तार के साथ जानकारी कराई। वहीं मुख्य कार्यकारी अधिकारी मोहनदान रतनू ने विकास योजनाओं की प्रगति की जानकारी दी।
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