गुरुवार, 29 अक्तूबर 2020

जिला स्तरीय सड़क सुरक्षा प्रकोष्ठ की बैठक आयोजित

 त्यौहारों के मद्देनजर सुचारू यातायात व्यवस्था के हो पुख्ता इन्तजाम

बाडमेर, 29 अक्टूबर। जिला स्तरीय सड़क सुरक्षा प्रकोष्ठ की बैठक गुरूवार को जिला कलक्टर विश्राम मीणा की अध्यक्षता में आयोजित हुई। इस दौरान जिला कलक्टर मीणा ने त्यौहारों के मद्देनजर शहर के भीड़भाड एवं व्यस्थतम क्षेत्रों में यातायात के पुख्ता इन्तजाम रखने के निर्देश दिए।
इस अवसर पर जिला कलक्टर मीणा ने कहा कि त्यौहारों के मद्देनजर विवेकानन्द सर्किल से अंहिसा चौराहे एवं गांधी चौक तक सुव्यवस्थित यातायात की व्यवस्था की जाए। बाडमेर एवं बालोतरा में नो पार्किग स्थलों पर किसी भी स्थिति में वाहन खड़े नही हो, यह सुनिश्चित किया जाए। उन्होने सिणधरी चौराहा पर नो पार्किग जोन बोर्ड लगाने के निर्देश दिए तथा कहा कि शहर के प्रमुख स्थानों पर खराब एवं पुराने हो चुके गति सीमा एवं अन्य यातायात सूचक बोर्डो को आवश्यकतानुसार दुरस्त किया जाए।
जिला कलक्टर ने जिला मुख्यालय पर वेडिंग जोनों के निर्धारण के संबंध में नगर परिषद आयुक्त को निर्देश दिए कि वे निर्धारित स्थानों पर पीली लाइन से चिन्हिकरण करवाकर वहां पर वेडिंग जोन का बोर्ड लगाए तथा यह सुनिश्चित करे कि यहां निर्धारित स्थल पर ही ठेले वाले तथा खोमचे आदि वेंडर खडे रहें। साथ ही उन्होने नगर परिषद का शुल्क अदा नहीं करने वाले वेण्डर्स एवं ठेले वालों को हटाने के निर्देश दिए। उन्होने ब्लैक स्पोट का चिन्हीकरण एवं जॉच कर शीध्र दुरस्तीकरण करने के निर्देश दिए ताकि दुर्घटनाओं में कमी लाई जा सकें।
बैठक में अतिरिक्त जिला कलेक्टर ओम प्रकाश विश्नोई, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नरपतसिंह, उपखण्ड अधिकारी रोहित चौहान, जिला परिवहन अधिकारी नितिन बोहरा सहित संबंधित विभागीय अधिकारी उपस्थित रहें।
-0-

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...