शनिवार, 3 अक्तूबर 2020

प्रभारी मंत्री विश्नोई का जिला चिकित्सालय का औचक निरीक्षण

 बाड़मेर, 3 अक्टूबर। जिले के प्रभारी मंत्री तथा वन एवं पर्यावरण राज्य मंत्री सुखराम विश्नोई ने शनिवार प्रातः जिला चिकित्सालय का औचक निरीक्षण कर कोरोना के उपचार के संबंध में की गई व्यवस्थाओं को परखा। उनके साथ विधायक मेवाराम जैन भी मौजूद थे।

      जिले के प्रभारी मंत्री एवं वन तथा पर्यावरण राज्य मंत्री बिश्नोई शनिवार प्रातः बिना किसी पूर्व सूचना के राजकीय मेडिकल कॉलेज से संबद्ध जिला चिकित्सालय के औचक निरीक्षण पर पहुंचे। उन्होंने चिकित्सालय में भ्रमण कर कोरोना प्रबंधन की जानकारी ली। वे कोरोना वार्ड में भी गए तथा वहां भर्ती कोरोना पॉजिटिव रोगियों से उनके उपचार की जानकारी ली। प्रभारी मंत्री ने रोगियों के उपचार के बारे में चिकित्सकों से पूछताछ की। उन्होंने यहाँ ऑक्सीजन बैड एवं वेंटीलेटर की उपलब्धता की जानकारी ली। विश्नोई ने कोरोना की गहन चिकित्सा इकाई के बारे में भी जानकारी ली।
बिश्नोई ने कोरोना वार्ड में उपलब्ध ऑक्सीजन बैंड एवं वेंटीलेटर के बारे में भी पूछताछ की। उन्होंने प्रमुख चिकित्सा अधिकारी को चिकित्सालय में ऑक्सीजन का पर्याप्त स्टॉक रखने के निर्देश दिए। उन्होंने हिदायत दी कि किसी भी स्थिति में अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी नहीं आनी चाहिए एवं गंभीर रोगियो के उपचार में किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं रहनी चाहिए। उन्होंने कोरोना वार्ड में अनुभवी चिकित्सा कार्मिकों की नियुक्ति के निर्देश दिए।
प्रभारी मंत्री ने भ्रमण के दौरान चिकित्सालय में सामान्य चिकित्सा प्रबंधो की जानकारी ली एवं अस्पताल में लोगों को मास्क वितरण किये एवं सभी से प्रत्येक समय मास्क पहने रहने के निर्देश दिए। इस दौरान विधायक मेवाराम जैन ने अस्पताल के प्रबंधों से अवगत कराया। भ्रमण के दौरान अतिरिक्त जिला कलेक्टर ओमप्रकाश विश्नोई तथा प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉ. बी एल मसूरिया भी मौजूद थे।
-0-

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...