मंगलवार, 6 अक्तूबर 2020

प्रभारी मंत्री विश्नोई ने बालोतरा में कोरोना के विरूद्ध जनआन्दोलन कार्यक्रम में की शिरकत

 बाड़मेर, 06 अक्टूबर। वन एवं पर्यावरण राज्यमंत्री तथा जिले के प्रभारी मंत्री सुखराम विश्नोई ने बालोतरा में कोरोना के विरूद्ध आयोजित जन आन्दोलन कार्यक्रम में शिरकत की। इस दौरान उन्होने कहा है कि मास्क पहनना, सामाजिक दूरी बनाए रखना तथा बार-बार हाथ धोना ही एक मात्र कोरोना से बचाव का मूल आधार है।

नगर परिषद बालोतरा के टाउन हॉल में मंगलवार को आयोजित कार्यक्रम में प्रभारी मंत्री विश्नोई ने कोरोना योद्धाओं का सम्मान करने के बाद अपने सम्बोधन में कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की ‘‘नो मास्क नो एन्ट्री’’ की पहल को आमजन के हित में एक जनांदोलन में परिवर्तित करने के उद्देश्य से इस कार्यक्रम का आगाज किया गया हैं। उन्होंने कहा कि जन आन्दोलन के दौरान गांधीवादी तरीके से आमजन को मास्क पहनने हेतु प्रेरित किया जाए। उन्होने कहा कि कोरोना महामारी से लड़ने के लिए राज्य सरकार निरन्तर प्रयासरत है। उन्होने सभी से सरकार द्वारा चलाए जा रहे जन आन्दोलन का हिस्सा बनकर मास्क लगाने हेतु जागरूकता फैलाने एवं राज्य को कोरोना से मुक्त बनाने को कहा।
प्रभारी मंत्री विश्नोई ने कहा कि मुख्यमंत्री ने विशेषज्ञ चिकित्सकों से ली गई राय में भी यह स्पष्ट सन्देश है कि मास्क है तो कोरोना के खतरे से काफी हद तक बचा जा सकता है। उन्हांेने कहा कि हमें प्रतिज्ञा लेनी है कि घर से बाहर कहीं भी जाएंगे तो मास्क आवश्यक रूप से पहनेंगे तथा इस संबंध में अन्य लोगों को भी प्रेरित करेंगे। उन्हांेने जनप्रतिनिधियों, पार्षदगणों एवं कोरोना वारियर्स को प्रतिदिन अपने वार्ड में भ्रमण कर गांधीवादी तरीके से समझाईश कर विनम्रता के साथ मास्क पहनने एवं कोरोना से बचाव हेतु एहतियाती उपाय अपनाने हेतु जागरूक करने को कहा।
इस अवसर पर पचपदरा विधायक मदन प्रजापत, उपखण्ड अधिकारी बालोतरा रोहित कुमार सहित गणमान्य नागरिक उपस्थित रहें।
नाहटा चिकित्सालय का औचक निरीक्षण
प्रभारी मंत्री सुखराम विश्नोई ने राजकीय नाहटा चिकित्सालय पहुंच कर चिकित्सालय व्यवस्थाओं का औचक निरीक्षण किया। उन्होने चिकित्सालय के विभिन्न वार्डो में भर्ती मरीजों से मुलाकात कर उनके स्वास्थ्य एवं उपचार के बारे में जानकारी ली।
वाहन रैली को हरी झण्डी दिखाकर किया रवाना
इस दौरान प्रभारी मंत्री विश्नोई ने कोरोना जन आन्दोलन से संबंधित जागरूकता वाहन को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया।
-0-

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...