मंगलवार, 25 अगस्त 2020

प्री डीएलएड परीक्षा 31 को, कोरोना गाइडलाइन की होगी पालना

जिला कलेक्टर ने की तैयारियों की समीक्षा


बाड़मेर, 25 अगस्त। जिले में 31 अगस्त को प्री डीएलएड परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। परीक्षा पूर्णतः कोरोना गाइडलाइन के अनुरूप होगी।

जिला कलेक्टर विश्राम मीणा ने मंगलवार को परीक्षा आयोजन की तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने कोरोना गाइडलाइन के अनुरूप तैयारियों के निर्देश दिए। जिला कलेक्टर ने बताया कि परीक्षा के दौरान कोरोना सक्रमण रोकथाम एडवायजरी की अक्षरशः पालना की जाए। उन्होंने सोशल डिस्टेंसिंग के अनुसार परीक्षा केंद्रों में बैठक व्यवस्था निर्धारित करने तथा केंद्र में प्रवेश से पूर्व सभी अभ्यर्थियों को मास्क पहनने, थर्मल स्कैनिंग एवं सैनिटाइजर के निर्देश दिए। जिला कलेक्टर ने बताया कि सभी ब्लॉकों में परीक्षा के लिए संबंधित उपखंड अधिकारी पर्यवेक्षण अधिकारी होंगे तथा वे सभी परीक्षा केंद्रों पर निष्पक्ष तथा पारदर्शी परीक्षा आयोजन की पुख्ता व्यवस्था सुनिश्चित करेंगे।

इस मौके पर अतिरिक्त जिला कलेक्टर ओम प्रकाश विश्नोई ने बताया कि परीक्षा 31 अगस्त को दोपहर 2 से सांय 5 बजे तक आयोजित की जाएगी। जिले में 9 ब्लॉकों में 135 परीक्षा केंद्रों पर कुल 25,771 अभ्यर्थी भाग लेंगे। उन्होंने बताया कि 135 परीक्षा केंद्रों में से 60 निजी परीक्षा केंद्रों पर केंद्र अधीक्षक एवं सभी वीक्षक राजकीय कार्मिक ही लगाए जाएंगे।

इस मौके पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक खीव सिंह भाटी ने बताया कि सभी परीक्षा केंद्रों पर कानून व्यवस्था की पुख्ता पुख्ता व्यवस्था की जाएगी एवं परीक्षा केंद्रों पर अनुचित साधनों के प्रयोग के लिए समुचित सुरक्षा बंदोबस्त किए जाएंगे। इससे पूर्व मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी मूलाराम चौधरी ने परीक्षा आयोजन की तैयारियों के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि परीक्षा के पेपर कोषागार में पूरी सुरक्षा के साथ रखवाए जाएंगे तथा परीक्षा के दिन ही सभी केंद्रों पर भेजे जाएगे।

-0-

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...