शुक्रवार, 22 मई 2020

राजस्व मंत्री ने प्रवासियों का क्वरेंटीन सुनिश्चित करने को कहा कोरोना से आहत को राहत पहुचाना सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता- चौधरी

राजस्व मंत्री ने पाटौदी में की समीक्षा

बाड़मेर, 22 मई। कोरोना वायरस से निपटने को लेकर किए जा रहे प्रयासों की समीक्षा के लिए शुक्रवार को राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने बायतू विधानसभा की पाटोदी पंचायत समिति के अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों की बैठक ली।
इस मौके पर चौधरी ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि कोरोना महामारी में आमजन को आ रही समस्याओं का तुरन्त समाधान कर राहत दिलाए।
प्रवासी रहे 14 दिन क्वरेंटीनबाहर से आ रहे प्रवासी मजदूरों को लेकर अधिकारियों को कहा कि प्रवासी मजदूरों को 14 दिन के लिए होम क्वारेंटाईन की पालना सुनिश्चित की जाए वहीं राज्य सरकार की योजनाओं का लाभ लोगों तक पहुंचे ताकि गरीब, जरूरतमंद लोगो को योजनाओं का लाभ मिले। कोई भी गरीब भूखा न सोए साथ ही बिना किसी भेदभाव के आमजन की मदद की जाए। बैठक में नवेराबेडा सरपंच रोशन अली छिपा ने खाद्य सुरक्षा से वंचित परिवारों के बारे में अवगत करवाया।
नरेगा से जोड़े अधिकतममंत्री हरीश चौधरी ने आश्वस्त करते हुए कहा कि सभी मजदूर जिसे रोजगार की आवश्यकता है उन्हें नरेगा में जोड़ने व खाद्य सुरक्षा से जोड़ने को लेकर सम्बंधित अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए।
चौधरी ने कहा कि राज्य सरकार की मंशा के अनुरूप कोई भी व्यक्ति भूखा नहीं सोना चाहिए। संबंधित प्रशासनिक अधिकारी एवं कार्मिक इसकी प्रभावी मोनिटरिंग करते हुए जरूरतमंद को पर्याप्त खाद्य सामग्री उपलब्ध करवाएं। उन्होंने कहा कि पुलिस एवं प्रशासनिक अमले के साथ चिकित्सा विभाग के कार्मिक विकट परिस्थिति के बावजूद लगातार सेवाएं दे रहे है।
सामूहिक प्रयास जरूरीउन्होंने कहा कि कोरोना से निपटने के लिए प्रशासन, जनप्रतिनिधि, भामाशाह एवं आमजन मिलकर सामूहिक उत्तरदायित्व के साथ प्रयास करें। राजस्व मंत्री ने कोरोना की रोकथाम में जुटे कार्मिकों को मास्क एवं सेनेटाइजर का इस्तेमाल करने के निर्देश दिए।
इस दौरान चौधरी ने प्रशासनिक एवं चिकित्सा विभाग के अधिकारियों से कोरोना की रोकथाम के लिए चलाई जा रही विभिन्न गतिविधियों, प्रवासी लोगों की स्क्रीनिंग, जरूरतमंदों को खाद्य सामग्री उपलब्धता सुनिश्चित करवाने के बारे में विस्तार से जानकारी ली।
-0-

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...