बुधवार, 8 जनवरी 2020

सरपंच व पंच निर्वाचन, बारह पंचायत समितियों में नाम निर्देशन पत्रों की संवीक्षा गुरूवार को


पंचायत आम चुनाव-2020
बाड़मेर, 8 जनवरी। बाड़मेर जिले मंे प्रथम चरण के तहत होने वाले पंचायतीराज चुनाव के लिए सरपंच तथा पंच के चुनाव के लिए बुधवार को नाम निर्देशन पत्र प्राप्त किए गए। गुरूवार को प्राप्त नाम निर्देशन पत्रों की संवीक्षा की जाएगी तथा तीन बजे तक नाम वापस लिए जा सकेंगे।
जिला निर्वाचन अधिकारी अंशदीप ने बताया कि जिले में पंचायतीराज चुनाव के प्रथम चरण के अन्तर्गत पंचायत समिति सिवाना, समदड़ी, बालोतरा, पाटोदी, कल्याणपुर, गुड़ामालानी, आडेल, धोरीमन्ना, गिड़ा, सेड़वा, फागलिया एवं पायला कलां की ग्राम पंचायतांे मंे पंच एवं सरपंच के लिए निर्वाचन के लिए पंचायत मुख्यालयों पर रिटर्निंग अधिकारियों द्वारा नाम निर्देशन पत्र प्राप्त किए गए। उन्होने बताया कि नाम निर्देशन पत्रों की संवीक्षा गुरूवार, 9 जनवरी को प्रातः 10.30 से होगी। उन्हांेने बताया कि उम्मीदवार इसी दिन दोपहर 3 बजे तक नाम वापस ले सकेंगे। नाम वापसी का समय समाप्त होने के तुरन्त पश्चात चुनाव प्रतीकों का आवंटन एवं चुनाव लड़ने वाले अभ्यर्थियों की सूची का प्रकाशन किया जाएगा।
जिला निर्वाचन अधिकारी अंशदीप ने बताया कि प्रथम चरण के अन्तर्गत उक्त पंचायत समितियों में 17 जनवरी को प्रातः 8 बजे से सायं 5 बजे तक मतदान करवाया जाएगा तथा मतदान समाप्ति के तुरन्त बाद ग्राम पंचायत मुख्यालय पर मतगणना होगी। इसके अगले दिवस, 18 जनवरी को उप सरपंच का चुनाव होगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...