शनिवार, 11 जनवरी 2020

किसानों से सयंम की अपील, राजस्व मंत्री ने भगाराम की मृत्यु पर जताई संवेदना


                बाड़मेर, 11 जनवरी। राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने बाड़मेर तथा जैसलमेर जिले के किसानों से सयंम तथा धैर्य बनाये रखने की अपील की है। उन्होने टिड्डी हमले के सदमे से किटनोद के किसान भगाराम की मृत्यु पर दुख जाहिर करते हुए उनके परिजनों से संवेदना जताई है।
                राजस्व मंत्री ने कहा कि टिड्डी हमले की इस प्राकृतिक आपदा में राज्य सरकार किसानों के साथ खड़ी है तथा टिड्डी नियन्त्रण कार्य के साथ-साथ किसानांे की पूरी सहायता की जाएगी। उन्होने इस विपदा में किसानो से धैर्य तथा सयंम बनाए रखने की अपील की है। उन्होने बताया कि राम रूढा है राज नहीं। उन्होने बताया कि राज्य सरकार इसको लेकर संवेदनशीलता के साथ किसानांे को अधिकाधिक राहत पहुंचाने का प्रयास कर रही है। उन्हांेने कहा कि टिड्डी प्रभावित क्षेत्रांे के किसानांे की हरसंभव मदद की जाएगी। राजस्व मंत्री चौधरी ने कहा कि राज्य सरकार ने किसानांे को तत्काल राहत पहुंचाने के लिए कई फैसले लिए है। टिड्डी दल की रोकथाम के लिए प्रभावी कार्रवाई की गई है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...