सोमवार, 30 दिसंबर 2019

अमृता हाट मंे खरीददारी को लेकर आमजन में उत्साह

बाड़मेर, 30 दिसंबर। महात्मा गांधी राजकीय विद्यालय स्टेशन रोड, बाड़मेर के मैदान में चल रहे जिला स्तरीय पांच दिवसीय अमृता हाट मंे खरीददारी को लेकर आमजन मंे उत्साह देखा जा रहा है। मेले मंे प्रदेश के विभिन्न जिलों से आए श्रेष्ठ महिला स्वयं सहायता समूहों के उच्च गुणवत्तायुक्त एवं वाजिब दाम वाले उत्पादों की जमकर खरीददारी की जा रही है।

महिला अधिकारिता विभाग के उप निदेशक प्रहलादसिंह राजपुरोहित के मुताबिक अमृता हाट मंे समूहों के चौथे दिन की बिक्री 2 लाख 22 हजार 430 रूपए की हुई। अब तक पांच दिवसीय मेले में 6 लाख 58 हजार 410 रूपए की बिक्री हुई है। मेले में मुख्य आकर्षण का केन्द्र बाड़मेर के आलमसर में उत्पादित अनार एवं खजूर तथा मिट्टी के बर्तन से बने उत्पाद जैसे मिट्टी का तवा, कुकर, अलग-अलग डियाजन के गुल्लक है। मेले में आने वाले शहरवासियों की चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की ओर से ब्लड प्रेशर मधुमेह आदि की जांच की जा रही है। मेले में महिला एवं बाल विकास की प्रदर्शनी एवं चाइल्ड हेल्पलाइन 1098 की जानकारी भी आकर्षण का केन्द्र है। उप निदेशक पुरोहित ने जिलेवासियों से अपील की है कि वे इस अमृता हाट मेले के हस्तनिर्मित एवं शुद्ध देशी उत्पादों की अधिक से अधिक खरीददारी कर मेले को सफल बनाने में सहयोग प्रदान करवाएं। इस मेले का समापन मंगलवार को होगा।




कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...