गुरुवार, 17 अक्तूबर 2019

अब 18 नवंबर तक चलेगा मतदाता सत्यापन का कार्य


                बाड़मेर, 17 अक्टूबर। निर्वाचन आयोग ने मतदाता सूचियांे के पुनरीक्षण एवं मतदाता सत्यापन की तिथि बढ़ा दी है। अब पुनरीक्षण की तैयारियां तथा मतदाता सत्यापन 18 नवंबर तक चलेगा।
                उप जिला निर्वाचन अधिकारी राकेश कुमार शर्मा ने बताया भारत निर्वाचन आयोग की ओर से मतदाता सूची के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण के लिए तिथियों में संशोधन किया गया है। नवीन निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार मतदाता सूची का प्रारूप प्रकाशन 25 नवंबर तक, दावे-आपत्ति 25 नवंबर से 24 दिसंबर तक दे सकेंगे। बीएलओ एक माह तक मतदान केंद्र पर उपस्थित रहकर मतदाताओं से समस्त प्रकार के फॉर्म प्राप्त करेंगे। उन्हांेने बताया कि आवेदनों, दावे-आपत्तियों का निराकरण 10 जनवरी तक करने के बाद 20 जनवरी को सूची का अंतिम प्रकाशन होगा। मतदाता सत्यापन के लिए आधार कार्ड, वोटर कार्ड, ड्राइविग लाइसेंस, पैन कार्ड के अलावा अन्य निर्धारित दस्तावेजों के आधार पर मतदाता का सत्यापन किया जा रहा है। मतदाता स्वयं भी एप के जरिए अपना ऑनलाइन सत्यापन करा सकते हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...