शनिवार, 21 सितंबर 2019

राजस्व प्रकरणांे का प्राथमिकता से निस्तारण करेंः चौधरी



बाड़मेर, 20 सितंबर। राजस्व प्रकरणांे का प्राथमिकता से निस्तारण कर आमजन को राहत पहुंचाएं। राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने बाड़मेर जिला मुख्यालय पर शनिवार को राजस्व अधिकारियांे की बैठक के दौरान यह बात कही।
राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने कहा कि राज्य सरकार की मंशा है कि राजस्व विभाग से संबंधित कार्य प्राथमिकता से किए जाए। उन्हांेने कहा कि राजस्व अधिकारी संबंधित कार्मिकांे को निर्देशित करें कि वे संवेदनशीलता के साथ राजस्व कार्याें को संपादित करें। राजस्व मंत्री चौधरी ने इस दौरान बाड़मेर जिले मंे टिडडी नियंत्रण के लिए प्रभावी कदम उठाने के निर्देश दिए। उन्हांेने कहा कि इसके लिए किसानांे को जागरूक किया जाए। उन्हांेने स्थानीय स्तर पर फसल बीमा संबंधित कार्य संपादित करने के लिए कृषि विभाग के अधिकारियांे की प्रशंसा की।
राजस्व मंत्री चौधरी ने तहसीलवार राजस्व कार्याें की प्रगति की समीक्षा करते हुए राजस्व विभाग के कार्यालयांे के लिए आवश्यक संसाधनांे तथा नवाचारांे के बारे मंे विस्तार से जानकारी ली। उन्हांेने कहा कि जिन तहसीलांे मंे आनलाइन करने का कार्य पूरा हो चुका है, उनके कार्मिकांे को अन्य तहसील कार्यालयांे मंे लगाकर वहां का कार्य संपादित करवाएं। इस दौरान जिला कलक्टर हिमांशु गुप्ता ने बाड़मेर जिले मंे रिकार्ड मार्डेनाइजेशन एवं अन्य कार्याें की प्रगति के बारे मंे जानकारी दी। बैठक मंे कृषि विभाग के उप निदेशक किशोरीलाल वर्मा ने बताया कि बाड़मेर जिले मंे आरंग गांव मंे मौजूदा समय मंे टिडडी दल का जमावड़ा है। हवा की दिशा मंे बदलाव आने के बाद अन्य स्थानांे पर इनका ठहराव नहीं होने की सूचना है। उन्हांेने बताया कि राज्य सरकार ने बाड़मेर जिले मंे 10 हजार हैक्टेयर मंे रियायती दर पर कीटनाशक छिड़काव की स्वीकृति जारी की है। इस दौरान अतिरिक्त जिला कलक्टर राकेश कुमार शर्मा समेत विभिन्न विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...