शनिवार, 14 सितंबर 2019

खाद्य मंत्री ने सुनी आमजन की परिवेदनाएं, अधिकारियों को दिए निर्देश

बाड़मेर,14 सितंबर। खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री रमेशचन्द मीना ने शनिवार को बाड़मेर जिला मुख्यालय पर सर्किट हाउस में जन सुनवाई के दौरान आमजन की परिवेदनाएं सुनी। उन्होंने विभागीय अधिकारियों को समस्याओं का निस्तारण कर आमजन को राहत पहुंचाने के निर्देश दिए।
खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री रमेशचन्द मीना ने आमजन की परिवेदनाओं पर सुनवाई करते हुए अधिकारियों से कहा कि वे आमजन की जन समस्याओं को धैर्य से सुनने के साथ परिवादियों को उचित सम्मान देते हुए उनका  सकारात्मक सोच के साथ निस्तारण करें। खाद्य मंत्री मीना ने कहा कि जिले में ज्यादा से ज्यादा विकास कार्यो तथा जन कल्याणकारी योजनाओं की प्रभावी क्रियान्विति सुनिश्चित करते हुए आमजन को लाभाविन्त करें। उन्होंने कहा कि जन कल्याणकारी योजनाएं धरातल पर नजर आनी चाहिए। जन सुनवाई में विभिन्न लोगों ने डिस्कॉम, जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग, पंचायतीराज , राजस्व ,नगर परिषद एवं रसद विभागों से संबंधित परिवेदनाएं प्रस्तुत की। इस दौरान आमजन की ओर से वार्ड 38 में घरों के ऊपर विद्युत तार झुलने, खाद्य सुरक्षा योजना में नाम जोड़ने, बाड़मेर शहर के विभिन्न इलाकों में पेयजल समस्या,नर्सिंग कर्मियों ने नियुक्ति दिलवाने ,सांजटा ग्राम पंचायत में विद्युत कनेक्शन के लिए रुपए लेने समेत कई परिवेदनाएं प्रस्तुत की गई। खाद्य मंत्री मीना ने सनावड़ा ग्राम पंचायत में मनरेगा के तहत अनियमितता बरतने सम्बन्धित शिकायत विजिलेंस में दर्ज करने के निर्देश दिए। जन सुनवाई के दौरान खाद्य मंत्री मीना ने अधिकारियों ने विभागीय योजनाओं की प्रगति की जानकारी ली। इस दौरान बाड़मेर विधायक मेवाराम जैन, जिला कलक्टर हिमांशु गुप्ता, पुलिस अधीक्षक शिवराज मीणा, जिला परिषद सदस्य फतेह मोहम्मद, मुख्य कार्यकारी अधिकारी मोहन दान रतनू, अतिरिक्त जिला कलक्टर राकेश कुमार शर्मा, यूआईटी सचिव अंजुम ताहिर सम्मा, उपखंड अधिकारी नीरज मिश्र समेत विभिन्न विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...