बुधवार, 29 मई 2019

कौशल विश्वविद्यालय के लिए 75 बीघा जमीन आवंटित

बाड़मेर, 29 मई। पचपदरा में स्थापित होने वाले कौशल विश्वविद्यालय के लिए जिला कलक्टर हिमांशु गुप्ता ने 75 बीघा जमीन आवंटित की है।
     जिला कलक्टर हिमांशु गुप्ता ने बताया कि पचपदरा में राजस्थान आईएलडी कौशल विश्वविद्यालय  परिसर के लिए  श्रम एवं कौशल विभाग राजस्थान सरकार को निःशुल्क 75 बीघा भूमि आवंटित की गई है। उन्होंने बताया किे ऊर्जा कौशल विकास परिसर को राष्ट्रीय राजमार्ग से जोडने के लिए सार्वजनिक रास्ता भी आरक्षित किया गया है। उनके मुताबिक कौशल विश्वविद्यालय के लिए ग्राम कलावा तहसील पचपदरा के खसरा नं. 1034/8 रकबा 192-07 बीघा किस्म गै.मु. खार बिला कब्जा में से रकबा 30 एकड 75 बीघा)भूमि तहसीलदार, पचपदरा की ओर से प्रस्तावित नक्शे में दर्शाये अनुसार आवंटित की गई है। इस संबंध में  तहसीलदार पचपदरा को निर्देशित किया गया है कि वे आवंटित भूमि के संबंध में राजस्थान आईएलडी कौशल विश्वविद्यालय के कुलपति से आवंटन शर्तो की पालना हेतु लिखित वचन पत्र प्राप्त करने के बाद ही कब्जा सुपर्द कर रेकर्ड में अमलदरामद कर पारित नामन्तरकरण व तरमीम नक्शे की प्रति एक माह की अवधि में उपलब्ध करवाना सुनिश्चित करें। 
इसी तरह जिला कलक्टर हिमांशु गुप्ता ने एक आदेश जारी कर उपखण्ड अधिकारी बालोतरा एवं तहसीलदार पचपदरा के प्रस्तावानुसार ग्राम आकड़ली बक्सीराम के खसरा नम्बर 441/93 रकबा 2 बीघा किस्म बा.सो. एवं खसरा नम्बर 442/93 रकबा 5-19 बीघा किस्म बा.सो. व ग्राम कलावा के खसरा नम्बर 1038/8 रकबा 3 बीघा किस्म मे.मु.खार की कुल 10-19 बीघा भूमि को राजस्थान आईएलडी कौशल विश्वविद्यालय परिसर तक राष्ट्रीय राजमार्ग से पहुंच के लिए सार्वजनिक रास्ते के प्रयोजन के लिए आरक्षित की है। उन्होने इस संबंध में आरक्षित भूमि का राजस्व रेकर्ड में अमलदरामद कर पारित नामान्तरकरण व तरमीम नक्शे की प्रति उपलब्ध करवाने हेतु तहसीलदार पचपदरा को निर्देशित किया है। उल्लेखनीय है कि आदर्श आचार संहिता लगने के कारण काफी समय से भूमि आवंटन लंबित था, आचार संहिता हटते ही जिला कलक्टर ने यह आदेश जारी किया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...