गुरुवार, 11 अप्रैल 2019

राष्ट्रीय राजनीतिक दलों को लोकसभा चुनाव प्रसारण का समय आवंटित


                बाड़मेर, 11 अप्रैल। भारत निर्वाचन आयोग ने राज्य के मान्यता प्राप्त राष्ट्रीय राजनीतिक दलों को आकाशवाणी और दूरदर्शन के जरिए प्रचार-प्रसार के लिए समय आवंटित किया है।
                जिला निर्वाचन अधिकारी हिमांशु गुप्ता ने बताया कि बहुजन समाज पार्टी को आकाशवाणी एवं दूरदर्शन पर छह-छह मिनट, भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस तथा भारतीय जनता पार्टी को 10-10 मिनट, कम्यूनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया तथा कम्यूनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया (मार्क्सवादी) को 5-5 मिनट का प्रसारण समय आवंटित किया गया है। इधर, लोकसभा आम चुनाव-2019 के दौरान मान्यता प्राप्त राष्ट्रीय राजनीतिक दलों को आकाशवाणी एवं दूरदर्शन के राज्य स्तरीय केन्द्रों से चुनाव प्रसारण का समय आवंटित करने के लिए झालाना संस्थानिक क्षेत्र स्थित दूरदर्शन केंद्र के सभागार में एक बैठक आयोजित कर लॉटरी निकाली गई। बैठक आकाशवाणी एवं दूरदर्शन के तत्वाधान में आयोजित की गई। इस दौरान राज्य के सभी मान्यता प्राप्त राष्ट्रीय राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की उपस्थिति में प्रसारण समय का लॉटरी के जरिए निर्धारण किया गया। दूरदर्शन के कार्यक्रम प्रमुख सुबोध कुमार और आकाशवाणी के सहायक निदेशक (कार्यक्रम) भीमप्रकाश शर्मा ने दूरदर्शन और आकाशवाणी के जयपुर स्थित केंद्रों से प्रसारित होने वाले चुनावी प्रसारण के बारे में विस्तार से जानकारी दी। बैठक में उपस्थित नवमतदाताओं ने बारी-बारी से पर्चियां निकालकर लॉटरी संपन्न करवाने में सहयोग प्रदान किया। इस अवसर पर दूरदर्शन के कार्यक्रम प्रमुख सुबोध कुमार ने बताया कि 24 अप्रैल को सायं 4.15 से 6.45 मिनट तक कुल 7 चक्रों में मान्यता प्राप्त दलों के प्रतिनिधियों की ओर से प्रचार किया जा सकेगा। आकाशवाणी के सहायक निदेशक (कार्यक्रम) भीमप्रकाश ने बताया कि आकाशवाणी जयपुर केंद्र से 25 अप्रैल को सायं 7.15 से 7.45 बजे के मध्य 6 चक्रांे में तथा 26 अप्रैल को 7.15 से 7.25 के मध्य दो चक्रों में चुनाव प्रसारण किया जाएगा। आकाशवाणी एवं दूरदर्शन से यह प्रसारण राज्य के सभी केंद्रों से एक साथ रिले किया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...