सोमवार, 4 फ़रवरी 2019

विभागीय अपडेटस के साथ बैठक मंे उपस्थित होने के निर्देश


जिला कलक्टर ने दो बीसीएमएचओ को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए

                बाड़मेर, 04 फरवरी। जिला कलक्टर हिमांशु गुप्ता ने सोमवार को साप्ताहिक समीक्षा बैठक के दौरान विभागीय योजनाआंे एवं कार्यक्रमांे की साप्ताहिक प्रगति की समीक्षा की। उन्हांेने अधिकारियांे को अपेक्षित प्रगति लाने तथा विभागीय योजनाआंे के अपडेटस के साथ बैठक मंे उपस्थित होने के निर्देश दिए।
                जिला कलक्टर हिमांशु गुप्ता ने चिकित्सा विभाग की विभिन्न योजनाआंे की प्रगति की समीक्षा करते हुए मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को निर्धारित बिन्दूआंे के अनुरूप सूचनाएं उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। उन्हांेने कहा कि मुख्यमंत्री निःशुल्क दवा योजना एवं राजश्री योजना मंे अपेक्षित प्रगति हासिल करें। जिला कलक्टर ने चिकित्सा विभाग के अधिकारियांे को प्राथमिकता से दिव्यागांे के प्रमाण पत्र जारी करने के निर्देश दिए। उन्हांेने कहा कि दिव्यांगांे के प्रमाण पत्र जारी करने मंे किसी तरह की कौताही नहीं बरती जाए। गुप्ता ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को दिव्यांग प्रमाण पत्र जारी करने मंे न्यूनतम प्रगति वाले दो ब्लाक मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारियांे को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। जिला कलक्टर ने स्वाइन फ्लू की रोकथाम के लिए वृहद स्तर पर जागरूकता गतिविधियांे के साथ उपचार के पुख्ता इंतजाम सुनिश्चित करने के लिए कहा। उन्हांेने जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अधिकारियांे को हैडपंप एवं टयूबवैल खुदाई के कार्य मंे तेजी लाने एवं इसके लिए अतिरिक्त रिंग मंगवाने के लिए कहा। जिला कलक्टर गुप्ता ने कहा कि टयूबवैल खोदते समय भू जल विभाग से आवश्यक रूप से अनुमति ली जाए। उन्हांेने सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियांे को धनाउ मंे तहसील कार्यालय भवन का निर्माण कार्य शुरू करने के निर्देश दिए। बैठक मंे दीनदयाल ग्राम ज्योति योजना के तहत प्राप्त होने वाली परिवेदनाआंे मंे प्रभावी कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए। जिला कलक्टर गुप्ता ने अधिकारियांे को बिना अनुमति जिला मुख्यालय नहीं छोड़ने के निर्देश दिए। बैठक के दौरान मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डा.कमलेश चौधरी, महिला एवं बाल विकास विभाग की उप निदेशक श्रीमती सती चौधरी, अधिशाषी अभियंता हजारीराम, अधिशाषी अभियंता भेराराम चौधरी, छगनलाल खत्री समेत विभिन्न विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...