सोमवार, 7 जनवरी 2019

पेंशनरांे का होगा भौतिक सत्यापन,विकास योजनाआंे की प्रगति की समीक्षा

चामुंडा चौराहे पर एकत्रित होने वाले पानी के स्थाई समाधान के लिए कमेटी रिपोर्ट देगी

बाड़मेर, 07 जनवरी। जिला कलक्टर हिमांशु गुप्ता ने सोमवार को जिला स्तरीय अधिकारियांे की साप्ताहिक बैठक के दौरान विकास योजनाआंे एवं कार्यक्रमांे की प्रगति की समीक्षा की। उन्हांेने पंेशनरांे का भौतिक सत्यापन करवाने के साथ चामुंडा चौराहे पर एकत्रित होने वाले पानी के स्थाई समाधान के लिए कमेटी को रिपोर्ट देने के निर्देश दिए।
       जिला कलक्टर हिमांशु गुप्ता ने दिव्यांगांे को प्रमाण पत्र जारी करने की प्रक्रिया की जानकारी लेते हुए मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को अब तक प्राप्त हुए आवेदनांे एवं उन पर की गई कार्यवाही का पूर्ण ब्यौरा उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। उन्हांेने प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डा.संजीव मितल को मेडिकल कालेज का दौरा कर कार्य की प्रगति से अवगत कराने के लिए कहा। इस दौरान जलदाय विभाग एवं डिस्काम के अधिकारियांे ने बताया कि मेडिकल कालेज से संबंधित उनके कार्य 28 फरवरी तक पूर्ण कर लिए जाएंगे। उन्हांेने स्वाइन फ्लू की रोकथाम, राजश्री एवं चिकित्सा विभाग की अन्य योजनाआंे की प्रगति की समीक्षा की। इस दौरान जन स्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी विभाग के अधीक्षण अभियंता हेमंत चौधरी ने जलदाय योजनाआंे की प्रगति एवं क्लोजर के दौरान जलापूर्ति के संबंध मंे प्रस्तावित कार्य योजना की जानकारी दी। डिस्काम के अधीक्षण अभियंता एम.एल.जाट ने विद्युत योजनाआंे एवं सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता ने ग्रामीण गौरव पथ एवं अन्य सड़क निर्माण कार्याें की प्रगति के बारे मंे बताया। जिला कलक्टर गुप्ता ने ग्रामीण क्षेत्र के पेंशनरांे का  विकास अधिकारियांे एवं शहरी क्षेत्रांे के पेंशनरांे का सत्यापन आयुक्त के जरिए करवाने के निर्देश दिए। ताकि लाभार्थियांे को नियमित रूप से पंेशन मिलती रहे। जिला कलक्टर ने चामुंडा चौराहे पर एकत्रित होने वाले पानी की स्थाई समाधान के लिए जलदाय एवं सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता एवं अधिशाषी अभियंता, आयुक्त तथा नगर परिषद के अधिशाषी अभियंता की कमेटी गठित करते हुए आगामी सप्ताह मंे रिपोर्ट देने के निर्देश दिए। उन्हांेने जिला शिक्षा अधिकारी को विद्यालयांे मंे खेल मैदान संबंधित सूचना उपलब्ध कराने के लिए कहा। ताकि खेल मैदान से वंचित विद्यालयांे मंे इसकी स्वीकृति जारी की जा सके। जिला कलक्टर गुप्ता ने उनकी ओर से विभागीय अधिकारियांे को भिजवाई जाने वाली शिकायतांे का प्राथमिकता से निस्तारण करने के निर्देश दिए गए। उन्हांेने नगर परिषद मंे सफाई कर्मचारियांे की भर्ती के संबंध मंे आयुक्त अनिल झिगोनिया को आवश्यक निर्देश दिए। बैठक के दौरान जिला परिषद के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कालूराम, उपखंड अधिकारी नीरज मिश्र, जिला रसद अधिकारी सुरेन्द्रसिंह, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डा.कमलेश चौधरी, जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक शिक्षा ओमप्रकाश शर्मा समेत विभिन्न विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।
जिला स्तरीय जन सुनवाई 10 को

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...