सोमवार, 7 जनवरी 2019

जन समस्याओं को प्राथमिकता से निपटाने के निर्देश

 जिला कलक्टर ने बायतु एवं बालोतरा उपखंड अधिकारी कार्यालय का निरीक्षण किया

बाड़मेर, 07 जनवरी। जिला कलक्टर हिमांशु गुप्ता ने सोमवार को बायतु एवं बालोतरा उपखंड अधिकारी कार्यालय का निरीक्षण किया। उन्होंने राजस्व कार्यों की प्रगति की समीक्षा करते हुए जन समस्याओं को प्राथमिकता से निपटाने के निर्देश दिए।
जिला कलक्टर हिमांशु गुप्ता ने बायतु उपखंड मुख्यालय पर प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक के दौरान मनरेगा एवं अन्य विकास कार्यों की प्रगति की जानकारी ली। इस दौरान उपखंड अधिकारी सुभाष यादव ने आदान अनुदान की सूचियों की प्रगति तथा निष्पादित किए जा रहे राजस्व कार्यों के बारे में जानकारी दी। इस दौरान तहसीलदार ममता लहुआ समेत विभिन्न विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे। जिला कलक्टर गुप्ता ने उपखण्ड अधिकारी कार्यालय का निरीक्षण करने के साथ कार्मिकों से उनकी ओर से संपादित किए जा रहे कार्यों की जानकारी ली।
इसके उपरान्त जिला कलक्टर हिमांशु गुप्ता ने बालोतरा उपखंड मुख्यालय पर अधिकारियों की बैठक लेकर विकास योजनाओं एवं कार्यक्रमों की समीक्षा की। इस दौरान जिला कलक्टर हिमांशु गुप्ता ने कहा कि अधिकारी संवेदनशीलता से कार्य करते हुए आमजन को प्राथमिकता से राहत प्रदान करें। उन्होंने कहा कि आमजन की स्थानीय स्तर पर निपटाई जाने वाली समस्याओं का समाधान किया जाएं। ताकि उनको जिला मुख्यालय अथवा उच्च स्तर पर जाना नहीं पड़े। जिला कलक्टर गुप्ता ने कृषि आदान अनुदान की सूचियों की प्रगति की जानकारी लेते हुए इसको यथाशीघ्र भिजवाने के निर्देश दिए। उन्होंने बालोतरा में संचालित प्रोजेक्ट्स के बारे में जानकारी ली। जिला कलक्टर ने मतदाता पुनरीक्षण कार्यक्रम के दौरान अधिकाधिक पात्र लोगों के नाम मतदाता सूचियों में जुड़वाने के निर्देश दिए।
 इस दौरान उपखंड अधिकारी अनिल मेहता समेत विभिन्न विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...