बुधवार, 23 जनवरी 2019

जैसलमेर के लिए सेना की डेजर्ट कैमल सफारी रवाना

स्वच्छ भारत अभियान के साथ देंगे बेटियांे को बचाने का संदेश

बाड़मेर, 23 जनवरी। बैटल एक्स डिविजन की डेजर्ट कैमल सफारी बुधवार को जसाई सैन्य स्टेशन से रवाना हुई। यह 12 उंटांे की कैमल सफारी 223 किमी दूरी तय करने के साथ स्वच्छ भारत अभियान एवं बेटियांे को बचाने का संदेश देगी।
जसाई सैन्य स्टेशन से रवाना हुई इस डेजर्ट कैमल सफारी मंे एक अधिकारी, एक जूनियर अधिकारी तथा 10 जवान शामिल है। यह कैमल डेजर्ट सफारी रोहिली, निम्बला, गूंगा, संगरगढ़, देवका और छोर से होकर जैसलमेर जाएगी। सैन्य प्रवक्ता कर्नल संबित घोष ने बताया कि भारतीय सेना में इन साहसिक अभियानों का उद्देष्य सैनिकों को प्रतिकूलताओं को दृढ़ संकल्प और धैर्य के साथ दूर करने के लिए तैयार करना है। बैटल एक्स के सैनिक युवाओं से बातचीत कर उन्हें भारतीय सेना मे शामिल होने के लिए प्रेरित करेंगे। इस दौरान क्षेत्र में रहने वाले पूर्व सैनिकों तथा वीर नारियों के साथ बातचीत कर क्षेत्रीय लोगों के साथ सामजंस्य स्थापित करेंगे। उनके मुताबिक यह दल स्वच्छ भारत और बेटी बचाओ अभियान जैसे सामाजिक मुद्दों पर स्थानीय लोगों में जागरूकता फैलाएंगा। आठ दिनों के साहसिक अभियान डेजर्ट कैमल सफारी 30 जनवरी को जैसलमेर सैन्य स्टेशन मंे समापन होगा।




कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...