शुक्रवार, 21 दिसंबर 2018

27 दिसंबर तक ग्राम सभाओं का आयोजन करने के निर्देश


                बाड़मेर, 21 दिसंबर। जन योजना अभियान  सबकी योजना सबका विकास, जीपीडीपी के तहत शासन सचिव,ग्रामीण विकास एवं पंचायतीीराज विभाग ने गुरूवार को आयोजित वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के दौरान समस्त ग्राम पंचायतों में 27 दिसम्बर तक ग्राम सभाओं का आयोजन करवाने के निर्देश दिए है।
                जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी कालूराम ने बताया कि जिले की समस्त पंचायत समितियों के विकास अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि वे सम्बन्धित ग्राम पंचायतों में  27 दिसम्बर तक आवश्यक रुप से ग्रामसभाओं का आयोजन किया जाना सुनिश्चित करें। उन्होंने ग्रामसभाओं के दौरान जीपीडीपी, मनरेगा, एसएलडब्ल्यूएम की डीपीआर मॉडल शमसानों के प्रस्ताव ,सामुदायिक शौचालयों के प्रस्ताव तैयार करवाने के कार्य अनुमोदन के अलावा ग्राम सभाओं में मिशन अन्तोदय के तहत बेसलाईन सर्वे का अनुदान एवं सभी ग्राम पंचायतों में ग्रामसभा तथा सूचना पट्ट की फोटो जीपीडीपी पोर्टल पर अनिवार्य रुप से अपलोड करने के निर्देश दिए हैं। विकास अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि वे जीपीडीपी पर फ्रन्टलाइन वर्कर ग्राम पंचायत स्तर पर संबंधित विभाग के प्रतिनिधि का नाम एवं मोबाइल नम्बर तथा ई-मेल की जानकारी अवश्य इंद्राज करवाएं। उनके मुताबिक ग्रामसभाओं का आयोजन शैड्यूल आवश्यक रुप से जीपीडीपी पर अपलोड करने के लिए कहा गया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...