गुरुवार, 22 नवंबर 2018

मतदाता जागरूकता के लिए खेला गया साँप सीढ़ी का खेल


                बाड़मेर, 22 नवम्बर। चौहटन विधानसभा क्षेत्र में मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूकता फैलाने के उद्देश्य से स्वीप गतिविधियों के अंतर्गत जिला निर्वाचन विभाग द्वारा साँप-सीढ़ी के रोचक खेल का आयोजन किया गया। इस खेल-खेल के जरिये उपस्थित मतदाताओं को मतदान के नियमों को बारीकी से समझाया और मतदान के दिन मत देने के लिए प्रेरित किया गया।
                इस दौरान चुनाव पर्यवेक्षक डॉ अमित सैनी ने खेल के विजेताओं को पुरस्कार देकर सम्मानित किया और निर्वाचन विभाग द्वारा करवाये जा रहे इस नवाचार कार्यक्रम की प्रशंसा की। उन्होंने समस्त मतदाताओं को मतदान अवश्य करने के लिए आह्वान किया। साँप सीढ़ी के इस खेल के दौरान रिटर्निंग अधिकारी भूपेंद्र यादव ने कहा कि सांप सीढ़ी के इस खेल के जरिए सहजता और रोचकता के साथ मतदान जागरुकता का संदेश दिया जा रहा है। इसके तहत जमीन पर सांप सीढी के खेल के जरिये युवाओं में मतदान के प्रति जागरुकता फैलाई जा रही है। इस पहल का उद्देश्य आगामी विधानसभा चुनाव में मतदाताओं की अधिकाधिक भागीदारी सुनिश्चित करना है। इस दौरान जनस्वास्थ्य एवं अभियांत्रिक विभाग के आईईसी कंसल्टेंट अशोक सिंह राजपुरोहित ने खेल के नियमों को समझाते हुए मतदान करने को लेकर अधिक से लोगों को प्रेरित करने की बात कही। बाड़मेर निर्वाचन विभाग द्वारा आयोजित इस खेल खेल से जागरूकता के आयोजन में लोगो को रोचक तरीके से स्वीप गतिविधियों और आदर्श आचार सहिंता के बारे में बताया गया। आयोजन में महिला एवं पुरुष दो वर्गों में प्रतियोगिता करवाई जिसमे मनोज कुमार भादू व स्वरूपा माहेश्वरी प्रथम स्थान एंव सिमरथाराम और तरुणा द्वितीय स्थान पर विजेता रहे विजेताओं को चुनाव पर्यवेक्षक डॉ अमित सैनी ने पुरस्कार देकर सम्मानित किया। साँप सीढ़ी के रोचक खेल में सोहन कंवर, मोनिका जयपाल, भजनलाल पंवार ने निर्णायकों की भूमिका अदा की वही हबीब खान ने कार्यक्रम का संचालन किया।





कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...