शनिवार, 6 अक्तूबर 2018

पुलिस उप निरीक्षक प्रतियोगी परीक्षा रविवार को


                बाड़मेर, 06 अक्टूबर। उप निरीक्षक पुलिस प्रतियोगी परीक्षा 2016 रविवार को जिला मुख्यालय पर दो सत्रांे मंे प्रातः 10 से 12 बजे एवं दोपहर 3 से सांय 5 बजे तक आयोजित होगी।
                उप जिला निर्वाचन अधिकारी राकेश कुमार ने बताया कि बाड़मेर जिला मुख्यालय पर 29 परीक्षा केन्द्रांे पर उप निरीक्षक पुलिस प्रतियोगी परीक्षा आयोजित होगी। इसको लेकर जिला एवं पुलिस प्रशासन की ओर से पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। उन्हांेने बताया कि परीक्षा के दौरान अनुचित साधनांे एवं अनुचित लाभ प्राप्त करने के प्रयासांे की रोकथाम करने के लिए जिला रसद अधिकारी कंवराराम एवं वाणिज्य कर अधिकारी भवानीसिंह को नियुक्त किया गया है। इनको अनुचित साधनांे एवं गतिविधियांे की रोकथाम के लिए जारी निर्देशांे की पूर्ण पालना सुनिश्चित करने के लिए परीक्षा दिवस को जिला मुख्यालय पर स्थित फोटो स्टेट, फैक्स का कार्य करने वाली दुकानांे एवं साइबर कैफे का निरीक्षण करने के लिए अधिकृत किया गया है। इसके अलावा पांच सतर्कता दल गठित किए गए है। उन्हांेने बताया कि उप निरीक्षक पुलिस प्रतियोगी परीक्षा-2016 के दौरान केन्द्रो पर मोबाइल, ब्लूटूथ आदि इलेक्ट्रोनिक सामग्री एवं संचार उपकरणों की सख्त मनाही रहेगी। किसी अभ्यर्थी के पास इस तरह की अवांछित सामग्री पाई गई तो कठोर कार्यवाही की जाएगी। उप जिला निर्वाचन अधिकारी राकेश कुमार ने बताया कि राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से जारी निर्देशों के अनुसार परीक्षा केन्द्रों पर अभ्यर्थी को परीक्षा हॉल में सेल्युलर फोन, कार्डलेस फोन, ब्लूटूथ एवं समस्त प्रकार के इलेक्ट्रोनिक्स, संचार उपकरणों का प्रयोग करने की सख्त मनाही है। परीक्षा वस्तुपरक परीक्षा के रूप में ली जा रही है, इसलिए अभ्यर्थी को किसी प्रकार की सहायक सामग्री यथा केलकुलेटर एवं रफ कार्य के लिए पेपर उपलब्ध नहीं करवाएं जाएंगे और न ही उपयोग करने की अनुमति दी जाएगी।
राजस्थान लोक सेवा आयोग के निर्देश : परीक्षा व्यवस्था में लगे कार्मिक अभिजागर, कनिष्ठ सहायक एवं सहायक कर्मचारी अपने मोबाइल फोन प्रश्न पत्र पैकेट खोले जाने के पूर्व केन्द्राधीक्षक के पास स्वीच ऑफ कर जमा करवाना होगा। परीक्षा केन्द्र में निर्दिष्ट अधिकारियों को छोड़कर मोबाइल फोन की पूर्णतया मनाही रहेगी। परीक्षार्थियांे को प्रवेश पत्र एवं मूल फोटो परिचय पत्र को छोड़कर अन्य किसी भी प्रकार की अवांछित सामग्री साथ मंे लाने की अनुमति नहीं होगी। 
फोटो स्टेट एवं फैक्स की मशीनें बंद रहेगी : उप निरीक्षक पुलिस प्रतियोगी परीक्षा के दौरान रविवार को परीक्षा केन्द्रांे के 500 मीटर की परिधि मंे आने वाली समस्त फोटो स्टेट एवं फैक्स की दुकानंे तथा साइबर कैफे प्रातः 9 से सांय 5 बजे तक बंद रहेंगे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...