गुरुवार, 2 अगस्त 2018

उत्कृष्ट कार्य करने वाले युवाओं से आवेदन आमंत्रित


                बाड़मेर, 02 अगस्त। उपभोक्ता मामले विभाग की ओर से उपभोक्ता संरक्षण के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले युवाओं से वर्ष 2017 एवं 2018 के लिए राज्य स्तरीय पुरस्कार एवं प्रशस्ति पत्र के लिए आगामी 15 सितंबर तक आवेदन आमन्त्रित किए गए हैं।
                अतिरिक्त जिला कलक्टर राकेश कुमार ने बताया कि राज्य के उपभोक्ता मामले विभाग की ओर से उपभोक्ता संरक्षण के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले युवाओं को राज्य स्तर पर नकद पुरस्कार एवं प्रशस्ति पत्र प्रदान करने की योजना संचालित की जा रही हैं। इसके तहत राज्य स्तरीय प्रथम पुस्कार के लिए 15 हजार, द्वितीय पुरस्कार के लिए 10 हजार, तृतीय पुरस्कार के लिए 5 हजार रूपए नकद एवं प्रशस्ति पत्र प्रदान किए जाने का प्रावधान हैं। विभाग की ओर से वर्ष 2017 एवं 2018 के लिए राज्य स्तरीय पुरस्कार व प्रशस्ति पत्र के लिए आवेदन आमन्त्रित किए गए हैं। उन्होंने बताया कि नकद पुरस्कार योजना के तहत 20 से 40 वर्ष की आयु वर्ग के युवक और युवतियां ही पुरस्कार के लिए पात्र हैं। प्रशस्ति पत्र के लिए कोई आयु सीमा नहीं हैं। आवेदन करने वाले व्यक्तियों की ओर से वर्ष 2017 एवं 2018 में उपभोक्ता संरक्षण के संबंध मंे एक या अधिक क्षेत्र में किए गऐ कार्यो को आधार माना जाएगा। उन्होंने बताया कि पुरस्कार के लिए इच्छुक आवेदक अपनी गतिविधियों की रिपोर्ट निर्धारित प्रारूप में दो प्रतियां में 15 सितंबर तक जिला कलक्टर कार्यालय में प्रस्तुत कर सकते हैं। निर्धारित तिथि तक प्राप्त आवेदनों में गतिविधियों एवं उपलब्धियांे के सत्यापन के पश्चात् अनुशंषा राज्य सरकार को प्रेषित की जाएगी। राज्य सरकार की ओर से चयनित युवाओं-युवतियों को 24 दिसंबर को राष्ट्रीय उपभोक्ता दिवस के अवसर पर जयपुर में आयोजित राज्य स्तरीय समारोह में पुरस्कृत किया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...