शुक्रवार, 31 अगस्त 2018

पोलीथिन मुक्त भारत के तहत निःशुल्क कपड़े की थैलियां वितरित


                बाड़मेर, 31 अगस्त। स्वच्छ भारत मिशन के तहत नगर परिषद बाड़मेर की ओर से वार्ड 21 में पॉलीथिन मुक्त, भारत के तहत कपड़े की थैलियों का निःशुल्क वितरण किया गया।
                इस दौरान नगर परिषद सभापति लूणकरण बोथरा ने कहा कि प्लास्टिक की थैली का उपयोग नहीं करें। उन्हांेने कहा कि बाजार से सामान लाने के लिए जाते समय फिनिश सोसायटी की ओर से  दी जाने वाली कपड़े की थैली साथ में लेकर जाएं। उन्हांेने अपने शहर को स्वस्थ बनाने की बात कही। फिनिश सोसाइटी के प्रोजेक्ट मैनेजर राजेश गुप्ता ने वार्ड वासियों को को संदेश दिया कि अपने पूर्वज जहां कहीं पर जाते थे, अपनी थैली साथ में रखते थे। उसी तरह फिर से कपड़े की थैली का प्रयोग करके अपने शहर को स्वस्थ बनाना है। उन्हांेने कहा कि प्लास्टिक की थैली का उपयोग करने से अनेक प्रकार की बीमारियां होती हैं और अपनी गौ माता प्लास्टिक की शिकार होकर दिनों दिन मर रही हैं। उन्हांेने कहा कि पोलीथिन से गौ वंश को बचाना है। प्लास्टिक की थैलियांे से नालियां अवरुद्ध होती हैं तथा जगह-जगह गंदगी फैलती है। उन्हांेने कहा कि बाड़मेर में 80 प्रतिशत बीमारी प्लास्टिक की वजह से हो रही है, आज के बाद कोई भी प्लास्टिक का उपयोग नहीं करने का संकल्प लें। फिनिश सोसाइटी की टीम ने वार्ड नंबर 21 में डोर टू डोर संपर्क कर कपड़े की थैलियां वितरित की। इस दौरान नगर परिषद सभापति लूणकरण बोथरा, आयुक्त पंकज मंगल, पार्षद नरेश कुमार, फिनिश सोसाइटी के प्रोग्राम मैनेजर राजेश गुप्ता, केयर्न इंडिया के डा.यू.बी.द्विवेदी, एनयूएलएम मैनेजर बाबूलाल चौधरी एवं सोहन लाल पन्नू उपस्थित रहे। नगर परिषद बाड़मेर के वार्ड संख्या 21 में नगर परिषद बाड़मेर एवं फिनिश सोसाइटी के संयुक्त तत्वावधान में वेदांत केयर्न की ओर से बनाई गई कपड़े की थैलियां वितरण की गई।







कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...