गुरुवार, 28 जून 2018

शिक्षक पुरस्कार के लिए आवेदन आमंत्रित


                बाड़मेर, 28 जून। केन्द्रीय मानव संसाधन विकास मंत्रालय शिक्षा क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान देने वाले शिक्षकों को राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार से सम्मानित करेगा। इसके लिए इच्छुक शिक्षक ऑनलाइन पोर्टल www.mhrd.gov.in  पर 30 जून तक आवेदन कर सकते हैं।
                जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने बताया कि राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार के लिए शिक्षकांे को आनलाइन आवेदन मंे अपने किए गए कार्यों की पूरी डिटेल और मांगी गई जानकारी भरनी होगी। इस संबंध मंे माध्यमिक शिक्षा विभाग के निदेशक नथमल डिडेल ने दिशा-निर्देश जारी किए है। इसके तहत इस पुरस्कार के लिए शुरूआत मंे जिला कलेक्टर के निर्देशन में गठित जिला स्तरीय चयन समिति को जिले से तीन शिक्षकों का चयन 15 जुलाई तक करना होगा। जिले से आए शिक्षकों के नामों को चयन करके राज्य स्तरीय चयन समिति 31 जुलाई तक राष्ट्रीय चयन समिति को भेजेगी। पुरस्कार के लिए 100 नम्बर में से अंक दिए जाएंगे। इसमें 20 नंबर का ऑब्जेक्टिव और 80 नंबर का क्राइटेरिया बेस्ड ऑन परफोर्मेंस के नंबर दिए जाएंगे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...