मंगलवार, 27 मार्च 2018

राज्य बीमा की परिपक्व पॉलिसियों का भुगतान सीधा खातों में होगा


                बाड़मेर, 27 मार्च। राज्य के 19 हजार 943 राज्य कर्मचारियों की राज्य बीमा पॉलिसियां 31 मार्च 2018 को भुगतान के लिए परिपक्व होने जा रही हैै। अब तक 13 हजार 591 राज्य कर्मचारियों के पॉलिसी परिपक्व दावे विभाग के जिला कार्यालयों को प्राप्त हो चुके हैं, जिनकी गणना का कार्य प्रगति पर है।
                विभाग के निदेशक भंवरलाल मेहरा ने बताया कि राज्य सरकार के निर्णयानुसार पॉलिसियों की परिपक्वता राशि का भुगतान सम्बन्धित बीमेदारों के बैंक खातो में विभाग की ओर एकजाई भुगतान आदेश बनाकर जिला कोषालयों के माध्यम से सीधा भुगतान किया जाएगा।  उल्लेखनीय है कि एलोपैथी चिकित्साधिकारियों को छोड़कर जिन राज्य कर्मचारियों की जन्मतिथि 01 अप्रैल, 1958 से 31 मार्च, 1959 तक है, उन सबकी राज्य बीमा पॉलिसियां 31 मार्च 2018 को परिपक्व हो रही है। उन्हांेने बताया कि परिपक्व पॉलिसियों के भुगतान के लिए दावेदार दावा प्रपत्र अपने आहरण वितरण अधिकारियों के माध्यम से ऑनलाईन करवाकर दावा प्रपत्र का प्रिन्ट अपने आहरण वितरण अधिकारियों के माध्यम से ऑफलाईन भिजवाते हुुए ऑनलाईन दावा प्रपत्र को भी संबंधित जिला कार्यालय को अग्रेषित करवाए। ताकि दावेदार को समय पर भुगतान किया जा सके। मेहरा ने सभी संबंधित आहरण एवम् वितरण अधिकारियों से आग्रह किया है कि 01 अप्रेल, 2018 में परिपक्व होने वाले बीमेदारों को समय पर भुगतान प्राप्त हो सके, इसके लिये आहरण वितरण अधिकारी ऐसे बीमेदारों से राज्य बीमा पॉलिसी दावा प्रपत्र ऑनलाईन करवाकर राज्य बीमा एवम् प्रावधायी निधि कार्यालयों को शीघ्रातिशीघ्र भिजवाया जाना सुनिश्चित करें। दावा प्रपत्र में पदस्थान स्थान एवं अवधि का आवश्यक रूप से उल्लेख किया जावे। मार्च माह के अंतिम अवकाश दिवसों में भी सभी जिला कार्यालय परिपक्वता दावा प्राप्ति एवं भुगतान कार्य के लिए आम दिनों की भांति खुले रहेंगे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...