गुरुवार, 1 फ़रवरी 2018

जेम पोर्टल के विविध पहलूआंे की विस्तार से जानकारी दी

मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने जेम पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन एवं खरीद की प्रक्रिया बताई

                बाड़मेर, 01 फरवरी। जेम पोर्टल के माध्यम से टेंडर प्रक्रिया को अधिक पारदर्शी एवं विस्तारित किया गया है। इस पर रजिस्ट्रेशन के उपरांत सामान की खरीद की जा सकती है। जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एम.एल.नेहरा ने गुरूवार को जिला परिषद सभागार मंे जेम पोर्टल के बारे मंे विकास अधिकारियांे, लेखाधिकारियांे एवं तकनीकी अधिकारियांे के एक दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम के दौरान यह बात कही।

                इस अवसर पर मुख्य कार्यकारी अधिकारी एम.एल.नेहरा ने जेम पोर्टल के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि यह सभी सरकारी विभागों के लिए बनाया गया है। इसमें 50 हजार रुपये तक की धनराशि का सामान आनलाइन तथा 50 हजार से 30 लाख रुपए तक का सामान टेंडर के माध्यम से पोर्टल पर खरीदा जा सकता है। उन्होंने कहा कि जेम पोर्टल के माध्यम से टेंडर प्रक्रिया को और अधिक पारदर्शी तथा विस्तारित किया गया है। उन्होंने कहा कि अधिक प्रतिस्पर्धा होने के कारण पोर्टल पर रिवर्स आक्शन के माध्यम से गुणवत्तापूर्ण सामान आसानी से खरीद सकते हैं। उन्होंने आहरण-वितरण अधिकारियों को पोर्टल पर अपना रजिस्टेशन अनिवार्य रूप से कराने को कहा। प्रशिक्षण के दौरान जेम पोर्टल तथा जीएसटी के अंतर्गत टीडीएस में कटौती, विभिन्न प्रावधानों की जानकारी आहरण-वितरण अधिकारियों को दी गई। प्रशिक्षण के दौरान अतिरिक्त जिला कार्यक्रम समन्वयक सुरेश कुमार दाधीच, अधिशाषी अभियंता कबीर अख्तर, रामबाबू शर्मा, विकास अधिकारी जीतेन्द्रसिंह सांदू, अतुल सोलंकी ने जेम पोर्टल, ई मार्केट के विविध पहलूआंे से अवगत कराया। इस दौरान मुख्य कार्यकारी अधिकारी नेहरा ने प्रशिक्षण मंे कुछ विकास अधिकारियांे के अनुपस्थित रहने पर नाराजगी जताते हुए उनके खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...