सोमवार, 29 जनवरी 2018

संपर्क पोर्टल पर दर्ज प्रकरणांे का प्राथमिकता से निस्तारण करने के निर्देश

जिला कलक्टर प्रतिदिन संपर्क पोर्टल पर दर्ज दो प्रकरणांे मंे हुई कार्रवाई का सत्यापन करेंगे

                बाड़मेर, 29 जनवरी। जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने संपर्क पोर्टल पर दर्ज प्रकरणांे की प्रतिदिन मोनेटरिंग करने के साथ इसकी प्राथमिकता से निस्तारण करने के निर्देश दिए है। जिला कलक्टर मंगलवार को बिजली,पानी संबंधित साप्ताहिक समीक्षा बैठक के दौरान संपर्क पोर्टल पर दर्ज प्रकरणांे की विभागवार समीक्षा कर रहे थे।

                जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने कहा कि राज्य सरकार की मंशा है कि संपर्क पोर्टल पर दर्ज होने वाले प्रकरणांे मंे प्रभावी कार्रवाई कर आमजन को राहत पहुंचाई जाए। उन्हांेने कहा कि सार्वजनिक निर्माण विभाग, जलदाय विभाग एवं डिस्काम के अधीक्षण अभियंता संपर्क पोर्टल पर निस्तारित किए गए प्रकरणांे मंे से पांच-पांच असंतुष्ठ लोगांे से स्वयं अपने स्तर पर बातचीत करें। ताकि उनके असंतुष्ठ होने की वजह पता चल सके। जिला कलक्टर ने कहा कि वे स्वयं भी प्रतिदिन दो प्रकरणांे मंे संबंधित परिवादियांे से बातचीत करेंगे। जिला कलक्टर ने रूडिप के अधिकारियांे को सीवरेज लाइन के फ्लो टेस्ट के संबंध मंे नगर परिषद को कार्य योजना बनाकर देने के निर्देश दिए। उन्हांेने बाडमेर शहर मंे नाला निर्माण कार्य मंे तेजी लाने के निर्देश दिए। इसी तरह डिस्काम के अधीक्षण अभियंता को पंडित दीनदयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति योजना के कार्य की मोनेटरिंग करने तथा इसमंे तेजी लाने के लिए कहा। उन्हांेने रिफाइनरी के प्रगतिवार कार्याें की विभागवार जानकारी लेने के साथ जलदाय विभाग के अधीक्षण अभियंता को आरओर प्लांट स्थापित करने के लिए साइट लोकेशन की जानकारी केयर्न आयल एंड गैस को उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। इस दौरान जिला रसद अधिकारी अशोक सांगवा ने विभागवार संपर्क पोर्टल पर दर्ज प्रकरणांे की जानकारी दी। समीक्षा बैठक के दौरान डिस्काम के अधीक्षण अभियंता एम.एल.जाट, सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता जी.आर.जीनगर, जलदाय विभाग के रणजीतसिंह, रूडिप के अधिशाषी अभियंता बंशीधर पुरोहित, नगर परिषद के राजस्व अधिकारी पवन कुमार समेत विभिन्न विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...