मंगलवार, 26 दिसंबर 2017

आवंटित लक्ष्य आगामी माह तक हासिल करें : नकाते

जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने की बीस सूत्री कार्यक्रम की प्रगति की समीक्षा
                बाड़मेर, 26 दिसंबर। इस वित्तीय वर्ष मंे आवंटित लक्ष्य आगामी माह तक हासिल करने का प्रयास करें। बीस सूत्री कार्यक्रम के प्रति गंभीरता के साथ समयबद्ध उपलब्धि प्राप्त करने मंे किसी तरह की कौताही नहीं बरती जाए। जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने मंगलवार को कलेक्ट्रेट कांफ्रेस हाल मंे आयोजित बीस सूत्री कार्यक्रम क्रियान्वयन समिति की बैठक के दौरान यह बात कही।

                जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने कहा कि समस्त विभाग बीसूका के रेटिंग वाले मासिक लक्ष्य के अनुरूप उपलब्धि अर्जित कर श्रेणी प्राप्त करें। उन्होंने अनुसूचित जाति, जनजाति वर्ग में शत प्रतिशत लक्ष्य समय पर अर्जित कर पात्र लोगों को लाभान्वित करने के निर्देश दिए। जिला कलक्टर ने चिकित्सा विभाग के अधिकारियांे को निर्देश दिए कि वे शत-प्रतिशत बच्चों का टीकाकरण कराने मंे किसी प्रकार की लापरवाही नहीं बरतें। उन्हांेने इसके लिए अधीनस्थ चिकित्सकीय कार्मिकांे को पाबंद करने के निर्देश दिए। उन्होंने संस्थागत प्रसव में भी बढ़ोतरी लाकर शत प्रतिशत उपलब्धि अर्जित करने के निर्देश दिए एवं इसकी प्रभावी मॉनिटरिंग करने पर जोर दिया। उन्हांेने आगामी दिनांे मंे सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र स्तर पर शिविर भी आयोजित करने के निर्देश दिए। जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एम.एल.नेहरा ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि राज्य सरकार बीसूका को गंभीरता से ले रही है। इसलिए लक्ष्य के अनुरूप उपलब्धि अर्जित करने में किसी प्रकार की कमी नहीं रखें एवं मानवीय भाव रखते हुए पात्र लोगों को समय पर लाभ पहुंचाएं। इस दौरान आयोजना अधिकारी ताराचंद चौहान ने बीस सूत्री कार्यक्रम की प्रगति से अवगत कराया। बैठक के दौरान महिला अधिकारिता विभाग के सहायक निदेशक प्रहलादसिंह राजपुरोहित समेत विभिन्न विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...