गुरुवार, 21 दिसंबर 2017

जीपीएफ अंशदान में गैप्स की पूर्ति के लिए अभियान

                बाड़मेर, 21 दिसंबर। राज्य बीमा एवं प्रावधायी निधि विभाग सभी कार्मिकों के जीपीएफ खातों को पूर्ण करने के लिए पदस्थापन से आदिनांक तक जीपीएफ अंशदान में गैप्स की पूर्ति आनलाईन करने के लिए अभियान चलाया जा रहा है।

                राज्य बीमा एवं प्रावधायी निधि विभाग के निदेषक भंवरलाल मेहरा ने बताया कि सम्बन्धित खातेदारों एवं उनके आहरण एवं वितरण अधिकारियों को निर्देशित किया है कि वे शीघ्र इस विभाग से सम्बन्धित कार्यालयों से समन्वय स्थापित करते हुए 31 मार्च 2018 तक कार्मिकों के खातों में गैप्स को पूर्ण कराने में सहयोग प्रदान करे एवं जिला कार्यालय द्वारा वांछित दस्तावेज यथा कटौती पत्र, जीए 55 ए एवं खातेदार की विधिवत तैयार पास-बुक जिला कार्यालय को उपलब्ध कराये ताकि ऐसे कार्मिकों के सेवा निवृत्ति पर एक बार में ही समय पर सम्पूर्ण राषि का भुगतान किया जा सके। निदेशक ने बताया कि जिन राज्य कर्मचारियों के वेतन बिल पे-मैनेजर से तैयार होकर कोषालय द्वारा प्रतिमाह पारित किये जा रहे उनकी 1 अप्रैल 2012 के प्श्चात् की समस्त जीपीएफ कटौतियां पूर्व से ही ऑनलाईन प्रदर्षित हो रही है ऐसे मामलों में भी पदस्थापन से 31 मार्च 2012 तक का लेजर ऑनलाईन किया जाना है। राज्य बीमा एवं प्रावधायी निधि विभाग जयपुर के संयुक्त निदेशक रामपाल परसोया ने बताया कि प्रथम चरण में उन खातेदारों के जीपीएफ खातों को पूर्ण किया जाएगा, जिनकी सेवा निवृत्ति आगामी 5 वर्षों में हो रही है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...