शनिवार, 11 नवंबर 2017

राजकीय सेवाएं बाधित करने वाले चिकित्सकांे के खिलाफ होगी कार्रवाई

                बाड़मेर, 11 नवंबर। हड़ताल पर गए चिकित्सक राजकीय सेवाएं बाधित करने का प्रयास करने के साथ सरकारी कार्मिकांे को भी धमका रहे है। इस तरह की गतिविधियांे को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

                जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने बताया कि मानवता नहीं रखने वाले चिकित्सक एवं तथाकथित चिकित्सक नेताआंें की ओर से कुछ कार्मिकांे पर आशा साफ्ट पर सूचनाएं इन्द्राज नहीं करने के लिए दबाव डाला जा रहा है। इसके अलावा टीकाकरण नहीं करने के लिए भी चिकित्साकर्मियांे को तथाकथित रूप से धमकाया जा रहा है। आनलाइन इंट्री नहीं होने से आशा सहयोगिनी की तनख्वाह नहीं बन पाएगी। यह भी बात सामने आई है कि कुछ चिकित्सक इस तरह की तथाकथित हरकत के जरिए आगामी समय मंे आशा सहयोगिनियांे को भी अपने साथ हड़ताल मंे शामिल करने का प्रयास कर रहे है। जिला कलक्टर ने बताया कि इस तरह की सूचना को बेहद गंभीरता से लिया जा रहा है। जिला प्रशासन की ओर से आशा सुपरवाइजर एवं डीपीएम तथा अन्य कार्मिकांे को पूरा सहयोग दिया जाएगा। उनके मुताबिक राजकाज मंे बाधा डालने वाले चिकित्सकांे के खिलाफ रेस्मा एवं राजकाज मंे बाधा डालने का मामला दर्ज करने के साथ उनकी गिरफ्तारी भी की जाएगी। इधर, बाड़मेर के राजकीय चिकित्सालय मंे जिला प्रशासन की ओर से समझाइश के बाद कुछ चिकित्सकांे ने शनिवार को कार्य भार ग्रहण कर लिया। इसके अलावा सीमा सुरक्षा बल, केयर्न इंडिया एवं अन्य स्वयंसेवी संगठनांे के सहयोग से भी चिकित्सा सेवाएं उपलब्ध कराई जा रही है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...