मंगलवार, 21 नवंबर 2017

ग्राम सभाओं में प्रशासनिक प्रतिवेदन का पठन, सरकारी योजनाआंे की जानकारी दी

                बाड़मेर, 21 नवंबर। राजस्थान पंचायतीराज नियम 1996 के नियम 353 की अनुपालना एवं जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते के निर्देशानुसार 489 ग्राम पंचायतों में ग्राम सभा का आयोजन हुआ। इस दौरान भामाशाह योजना के माध्यम से दिए गए लाभों का प्रशासनिक प्रतिवेदन रखकर सामाजिक अंकेक्षण करवाया गया।

                सांख्यिकी विभाग के सहायक निदेशक जसवंत कुमार गौड़ ने बताया कि ग्राम सभाआंे मंे राज्य सरकार की विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं से मिलने वाले फायदे की जानकारी दी गई। इसके  अलावा प्रशासनिक प्रतिवेदन संबंधित आपतियों का निस्तारण किया गया। भामाशाह नामांकन से वंचित व्यक्तियों के नामांकन एवं सीडिंग की गई। ग्राम सभा को सफल क्रियान्वयन एवं पर्यवेक्षण के लिए आईटी एवं सांख्यिकी विभाग के कर्मचारियों की डयूटी भी लगाई गई। आर्थिक एवं सांख्यिकी विभाग के सहायक निदेशक जसवंत गौड़ ने मंडापुरा सरवडी,पचपदरा,कुडी ग्राम पंचायतों का निरीक्षण किया गया। इससे पूर्व ग्राम सभा की पूर्व तैयारियां की जानकारी के लिए सोमवार को ग्राम पंचायत बाड़मेर आगौर ,जालीपा,भादरेश में राज्य सरकार की ओर से नियुक्त जिला प्रभारी के.एन. शर्मा, उप रजिस्ट्रार सहकारिता विभाग, सुचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग के उप निदेशक देवेन्द्र माथुर, आर्थिक एवं सांख्यिकी विभाग के सहायक निदेशक जसवंत कुमार गौड़ ने व्यवस्थाआंे का जायजा लिया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...