मंगलवार, 12 सितंबर 2017

अज्ञात कॉलर से सूचना साझा नहीं किये जाने के निर्देश

                बाड़मेर, 12 सितंबर। जिले में कार्यरत अधिकारियों एवं कर्मचारियों को उनसे दूरभाष या अन्य माध्यम से किसी भी व्यक्ति द्वारा सम्पर्क किये जाने पर अति महत्वपूर्ण एवं आंतरिक सुरक्षा को प्रभावित करने वाली गोपनीय एवं संवेदनशील सूचनाएं साझा नहीं करने, फोन प्राप्त होने पर सावधानी बरतने तथा किसी प्रकार के प्रलोभन में नहीं आने तथा पीआईओएस की गतिविधियों व कार्यप्रणाली को प्रचारित कराने के निर्देश दिए गए है।

                कलक्टर एवं जिला मजिस्टेªट शिवप्रसाद मदन नकाते ने बताया कि पाक इन्टेलीजेन्स आपरेटिवज (पीआईओएस) से छदम नाम से टेलीफोन, मोबाइल फोन द्वारा अथवा फर्जी ई मेल के माध्यम से सरकारी कर्मचारियों से पहचान बनाकर विभिन्न प्रकार के लालच व प्रलोभन देकर उनके विभागों की सामरिक दृष्टि से अति महत्वपूर्ण सूचनाएं तथा गोपनीय सूचनाएं प्राप्त करने में प्रयासरत है। उन्होने जिले में कार्यरत अधिकारियों एवं कर्मचारियों को उनसे दूरभाष या अन्य माध्यम से किसी भी व्यक्ति द्वारा सम्पर्क किये जाने पर अति महत्वपूर्ण एवं आंतरिक सुरक्षा को प्रभावित करने वाली गोपनीय एवं संवेदनशील सूचनाएं साझा नहीं करने, फोन प्राप्त होने पर सावधानी बरतने तथा किसी प्रकार के प्रलोभन में नहीं आने के निर्देश दिए है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...