मंगलवार, 26 सितंबर 2017

प्रदेश मंे विशेषज्ञांे की कमी दूर करने के प्रयास : गुप्ता

                बाड़मेर, 26 सितंबर। प्रदेश मंे विशेषज्ञांे की कमी दूर करने के लिए नई व्यवस्था के तहत राज्य सरकार ने पोस्ट ग्रेजुएट करवाने वाली संस्था को अनुमति देने के साथ 10 शाखाआंे मंे पाठयक्रम प्रारंभ किया जा रहा है। इससे धीरे-धीरे व्यवस्थाआंे मंे सुधार होगा। चिकित्सा विभाग की प्रमुख शासन सचिव वीनू गुप्ता ने मंगलवार को बाड़मेर जिला मुख्यालय पर पत्रकारांे से बातचीत के दौरान यह बात कही।

                प्रमुख शासन सचिव वीनू गुप्ता ने कहा कि राज्य सरकार चिकित्सा सेवाआंे को लेकर बेहद संवेदनशील है। अगले वर्ष से 7 मेडिकल कालेज प्रारंभ हो जाएंगे। इससे आने वाले कुछ वर्षाें मंे चिकित्सकांे की पद रिक्तता की समस्या का काफी हद तक समाधान हो जाएगा। उन्हांेने लाइफ लाइन एक्सप्रेस के प्रयास को यूनिक बताते हुए कहा कि बाड़मेर जिले के बाशिदांे के लिए यह वरदान साबित होगी। इसमंे विभिन्न प्रकार की सर्जरी के साथ उच्च स्तर से आने वाले चिकित्सक सेवाएं उपलब्ध कराएंगे। उन्हांेने कहा कि अधिकाधिक लोगांे को लाइफ लाइन एक्सप्रेस की सेवाआंे से लाभांवित करवाने के लिए सब मिलकर प्रयास करें। इस दौरान जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते समेत विभिन्न विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...