सोमवार, 14 अगस्त 2017

लापरवाह अधिकारियांे को मिलेगी चार्जशीट, चिकित्सकांे की उपस्थिति सुनिश्चित करने के निर्देश

जन कल्याणकारी योजनाआंे का फायदा लाभार्थी तक पहुंचाना सुनिश्चित करने के निर्देश
                बाडमेर, 14 अगस्त। जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने सोमवार को जिला मुख्यालय पर बिजली,पानी संबंधित साप्ताहिक समीक्षा बैठक के दौरान राज्य सरकार की जन कल्याणकारी योजनाआंे के क्रियान्वयन मंे लापरवाही बरतने वाले अधिकारियांे को चार्जशीट देने के निर्देश दिए। उन्हांेने राजकीय चिकित्सालय मंे चिकित्सकांे की उपस्थिति सुनिश्चित करने तथा अस्पताल समय मंे प्राइवेट अस्पताल मंे सेवाएं देते पाए जाने पर संबंधित चिकित्सकांे को भी चार्जशीट देने के निर्देश दिए।

                इस अवसर पर जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने कहा कि राजकीय चिकित्सालय मंे लाइफ सपोर्टिंग सिस्टम की जांच करने के साथ मेडिकल रीलिफ सोसायटी की बैठक मंे लिए गए निर्णयांे की प्राथमिकता से क्रियान्विति सुनिश्चित की जाए। उन्हांेने कहा कि राजकीय चिकित्सालय मंे मरीजांे को समुचित सुविधाएं मिलने के साथ किसी प्रकार की समस्या नहीं हो। जिला कलक्टर नकाते ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डा.कमलेश चौधरी को निर्देश दिए कि नए चिकित्सकांे की नियुक्ति प्राथमिकता से अतिवृष्टि प्रभावित इलाकांे मंे की जाए। उन्हांेने मुख्यमंत्री राजश्री योजना एवं जननी सुरक्षा योजना की अब तक प्रगति की समीक्षा करते हुए इसके क्रियान्वयन मंे लापरवाही बरतने वाले अधिकारियांे को चार्जशीट जारी करने के निर्देश दिए। उन्हांेने कहा कि चिकित्सा विभाग के अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि संबंधित लाभार्थी के खाते मंे इन योजनाआंे का लाभ पहुंच पा रहा है अथवा नहीं। उन्हांेने संबंधित लेखा एवं कंप्यूटर कार्मिकांे से यह भी लिखकर लेने के निर्देश दिए कि अमुक राशि संबंधित लाभार्थी के खाते मंे जमा हो गई है। साथ ही किसी भी प्रकार की अनियमितता होने पर वे पुलिस एवं अन्य कार्रवाई के लिए जिम्मेदार होंगे। जिला कलक्टर ने जलदाय विभाग के अधीक्षण अभियंता नेमाराम परिहार एवं डिस्काम के अधीक्षण अभियंता मांगीलाल जाट को अतिवृष्टि प्रभावित इलाकांे मंे हुए नुकसान संबंधित प्रस्ताव तैयार कर भिजवाने के निर्देश दिए। उन्हांेने जलदाय विभाग के अधिकारियांे को बाड़मेर शहर मंे नल पर टोटी नहीं लगाने वाले उपभोक्ताआंे के पानी के कनेक्शन काटने की कार्रवाई जारी रखने के निर्देश दिए। बैठक के दौरान प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डा.बी.एल.मंसूरिया, नर्मदा नहर परियोजना के अधीक्षण अभियंता शंकरलाल मेघवाल, सहायक अभियंता महेश शर्मा, रूडिप के सुनील विश्नोई समेत विभिन्न विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...